Home /News /world /

हांगकांग में बढ़े कोविड केस से टेंशन में आए जिनपिंग, शहर की चीफ को दिए ऐसे आदेश

हांगकांग में बढ़े कोविड केस से टेंशन में आए जिनपिंग, शहर की चीफ को दिए ऐसे आदेश

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (AP)

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (AP)

Coronavirus in Hong Kong: चीन में कोरोना वायरस को रोकने के लिए लाखों लोगों की टेस्टिंग की गई है और केस मिलने पर तुरंत लॉकडाउन लागू कर दिया जा रहा है. यहां गौर करने वाल बात है कि हांगकांग की मुख्य कार्यकारी कैरी लैम ने भी शहर में जीरो कोविड पॉलिसी को लागू किया हुआ है, जबकि चीन और हांगकांग के बीच भौगोलिक और अन्य अंतर देखा जा सकता है.

अधिक पढ़ें ...

    बीजिंग. कोविड-19 (Covid-19) की चपेट में लोगों को नहीं आने देने की रणनीति पर अडिग होने के बावजूद संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण हांगकांग (Hong Kong) के अस्पतालों पर बोझ बढ़ता जा रहा है. चीन (China) के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) ने भी स्थानीय सरकार से हालात पर काबू पाने के लिए तेजी से कदम उठाने को कहा है. महामारी की शुरुआत के बाद से हांगकांग (Coronavirus in Hong Kong) सबसे बुरे दौर का सामना कर रहा है और इस सप्ताह हर दिन कोविड-19 के करीब 2,000 नए मामले आए हैं.

    स्थानीय सरकार संक्रमण के मामलों से निपटने के लिए पहले ही कई तरह की पाबंदी लगा चुकी है. लेकिन, मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण केरिटस मेडिकल सेंटर में बुधवार को अस्पताल के बाहर लगाए गए बेड पर मरीजों का उपचार किया गया. चीन समर्थक समाचार संस्थान ‘वेन वेई पो’ के अनुसार चीनी राष्ट्रपति ने व्यक्तिगत रूप से निर्देश जारी किए और उप प्रधानमंत्री हान झेंग को हांगकांग की मुख्य कार्यकारी कैरी लैम (Carrie Lam) से बात कर शहर में महामारी के प्रकोप को लेकर चीनी नेताओं की चिंताओं से अवगत कराने का निर्देश दिया.

    Russia-Ukraine Conflict: रूस-यूक्रेन के तनाव के बीच चीन ने चला अपना दांव, जानें क्‍या है उसकी चाल
    हान झेंग ने कहा कि हांगकांग सरकार (Hong Kong government) को मुख्य जिम्मेदारी को गंभीरता से लेना चाहिए और महामारी से निपटने के लिए तेजी से कदम उठाना चाहिए. झेंग ने कहा कि चीन की केंद्र सरकार की एजेंसियां और पड़ोसी ग्वांगडोंग प्रांत एंटीजन जांच, चिकित्सा विशेषज्ञता और आपूर्ति सहित महामारी से निपटने के लिए हांगकांग को सहयोग प्रदान करेगा. चीन अपनी सीमाओं के भीतर वायरस को नियंत्रित करने में सक्षम रहा है. इसके लिए सख्त ‘जीरो कोविड पॉलिसी’ (Zero Covid Policy) को अपनाया गया है.

    LAC पर तनाव के लिए भारत ने चीन को बताया जिम्मेदार, तो ड्रैगन अब दे रहा है शांति की दुहाई

    चीन में कोरोना वायरस को रोकने के लिए लाखों लोगों की टेस्टिंग की गई है और केस मिलने पर तुरंत लॉकडाउन लागू कर दिया जा रहा है. यहां गौर करने वाल बात है कि हांगकांग की मुख्य कार्यकारी कैरी लैम ने भी शहर में जीरो कोविड पॉलिसी को लागू किया हुआ है, जबकि चीन और हांगकांग के बीच भौगोलिक और अन्य अंतर देखा जा सकता है. चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग और उप प्रधानमंत्री हान झेंग की टिप्पणियों से लगातार कैरी लैम के ऊपर दबाव बढ़ रहा है. उन पर जल्द से जल्द कोविड को कंट्रोल करने का दबाव है. (एजेंसी इनपुट)

    Tags: 10 common symptoms of Coronavirus, Coronavirus Case, Xi jinping

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर