लाइव टीवी

कोरोना वायरस: जान जोखिम में डालकर मरीजों की मदद कर रही प्रेग्नेंट नर्स, वीडियो पर मचा बवाल

News18Hindi
Updated: February 23, 2020, 1:33 PM IST
कोरोना वायरस: जान जोखिम में डालकर मरीजों की मदद कर रही प्रेग्नेंट नर्स, वीडियो पर मचा बवाल
CCTV ने इस वीडियो को पिछले हफ्ते जारी किया था

CCTV ने इस वीडियो को पिछले हफ्ते जारी किया था. यहां ज़हो यू नाम की एक नर्स वुहान (Wuhan) के मिलिट्री हॉस्पिटल के इमरजेंसी वार्ड में दिख रही हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 23, 2020, 1:33 PM IST
  • Share this:
वुहान. चीन में कोरोना वायरस (Coronavirus) के फैलने से हर तरफ अफरा-तफरी का माहौल है. वहां हर रोज़ सैकड़ों लोगों की मौत हो रही है. इस बीच वहां एक वीडियो को लेकर खासा विवाद हो रहा है. सरकारी चैनल सीसीटीवी की तरफ से जारी इस वीडियो में 9 महीने की एक प्रेग्नेंट नर्स को दिखाया गया है जो वहां कोरोना वायरस से पीड़ितों का इलाज कर रही है. सोशल मीडिया (Social Media) पर लोग इस वीडियो को चीन का प्रोपेगेंडा बता रहे हैं.

क्या है इस वीडियो में?
CCTV ने इस वीडियो को पिछले हफ्ते जारी किया था. यहां ज़हो यू नाम की एक नर्स वुहान के मिलिट्री हॉस्पिटल के इमरजेंसी वार्ड में दिख रही हैं. 9 महीने की ये प्रेग्नेंट नर्स हॉस्पिटल में लोगों का फीवर चेक कर रही है. वीडियो में सुना जा सकता है कि एक मरीज नर्स से कह रहे हैं कि वो यहां काम न करें क्योंकि ये खतरे से खाली नहीं है. वीडियो में नर्स कह रही है कि उनके प्रेगनेंसी के चलते परिवार वाले उन्हें काम करने से मना कर रहे हैं, लेकिन वो लोगों का मदद करना चाहती है.

चीन की आलोचना



सोशल मीडिया पर लोग चीन की जमकर आलोचना कर रहे हैं. उनका कहना है कि चीन को इस तरह प्रोपेगेंडा के लिए वीडियो नहीं बनाना चाहिए. लोग सवाल उठा रहे हैं कि आखिर कैसे कोई 9 महीने की प्रेग्नेंट नर्स से काम ले सकता है.


बाल मुड़वाती नर्स
सोशल मीडिया पर एक और वीडियो वायरल हो रहा है, जहां कुछ नर्स को बाल मुड़वाते हुए देखा जा सकता है. वो वीडियो में रो रही हैं. तर्क ये दिया जा रहा है कि बाल मुड़वाने से मरीजों की देखभाल करना आसान होगा. दरअसल नर्स बाल मुड़वाने के बाद आराम में बचाव के लिए स्पेशल कपड़े और किट पहन सकती हैं. लोग इस वीडियो पर भी सवाल उठा रहे हैं. लोग कह रहे हैं कि क्या बाल पूरी तरह मुड़वाने के बदले महिलाएं छोटे बाल नहीं रख सकती.

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र में क्या गठबंधन सरकार पूरा करेगी कार्यकाल? शरद पवार ने दिया यह जवाब

राजनाथ सिंह बोले- फारूक, उमर और महबूबा की रिहाई के लिए प्रार्थना करूंगा

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 23, 2020, 12:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर