Home /News /world /

चीन में कहर मचाने को तैयार कोरोना का डेल्टा वेरिएंट, 13 प्रांतों में बढ़े केस

चीन में कहर मचाने को तैयार कोरोना का डेल्टा वेरिएंट, 13 प्रांतों में बढ़े केस

एनएचसी के अनुसार चीन में कम से कम 1,702 लोगों का इलाच चल रहा है. (AP)

एनएचसी के अनुसार चीन में कम से कम 1,702 लोगों का इलाच चल रहा है. (AP)

चीन (Coronavirus cases in China) के 23 में से 13 प्रांतों में डेल्टा वेरिएंट (Delta Variants) के बढ़ते मामलों के कारण अधिकारियों में चिंता है. ऐसे में बीजिंग ने रविवार से ही एहतियाती कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. कोविड-19 मामलों वाले प्रांतों से लोगों के आने पर रोक लगा दी गई है.

अधिक पढ़ें ...

    बीजिंग. चीन में कोरोना वायरस (Coronavirus)फिर से कहर मचाने को तैयार है. मंगलवार को चीन में कोरोना के 180 से अधिक मामले आए. बेहद संक्रामक डेल्टा वेरिएंट (Delta Variants)के फैलने को लेकर बढ़ती चिंताओं के बीच यह आंकड़ा पिछले महीने शुरू हुई महामारी की नई लहर के बाद एक दिन में सर्वाधिक है.

    राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएमसी) ने सोमवार को अपनी डेली रिपोर्ट में कहा कि देश में स्थानीय स्तर पर 108 मामले आए हैं. 35 लोग बाहर से यात्रा करके आए थे और 38 में संक्रमण के लक्षण नहीं हैं. हुबेई प्रांत में वर्तमान में 68 लोगों का इलाज चल रहा है जिनमें 55 मरीज मुख्यत: प्रांतीय राजधानी वुहान में स्थानीय स्तर पर संक्रमित हुए.

    फिर से कोरोना की चपेट में चीन, कई शहरों में मास्क अनिवार्य

    23 में से 13 प्रांतों में डेल्टा के मामले बढ़े
    देश के 23 में से 13 प्रांतों में डेल्टा वेरिएंट के बढ़ते मामलों के कारण अधिकारियों में चिंता है. ऐसे में बीजिंग ने रविवार से ही एहतियाती कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. कोविड-19 मामलों वाले प्रांतों से लोगों के आने पर रोक लगा दी गई है.

    1,702 लोगों का चल रहा इलाच
    एनएचसी के अनुसार चीन में कम से कम 1,702 लोगों का इलाच चल रहा है. इनमें से 54 की हालत गंभीर है. आधिकारिक आंकड़े के अनुसार पिछले साल कोरोना वायरस के संक्रमण से 4,636 लोगों की मौत हुई थी.

    वुहान में आया था सबसे पहला मामला
    चीन के वुहान में 2019 में सबसे पहले कोरोना का मामला सामने आया था. वुहान शहर की आबादी करीब 1.2 करोड़ है और वहां पहले ही व्यापक स्तर पर जांच की जा रही है. स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों के हवाले से बताया कि प्रांत में बिना लक्षण वाले 80 मरीजों का इलाज चला है, इनमें से 63 स्थानीय स्तर पर संक्रमित हुए हैं.

    अमेरिका पर चीन ने साधा निशाना
    इस बीच चीन ने महामारी के सबसे खराब प्रबंधन को लेकर अमेरिका पर निशाना साधा है. चीन के तीन बड़े इंस्टीट्यूट्स ने एक जॉइंट स्टडी में कहा है कि अमेरिका एक हारा हुआ देश है. कोरोना वायरस का आउटब्रेक यहीं से होने का संदेह है. इस स्टडी में यह भी कहा गया कि अमेरिका में कोरोना की शुरुआत होने की अंतरराष्ट्रीय जांच की जानी चाहिए. यह बात चीन का विदेश मंत्रालय भी कह चुका है.

    सख्ती! चीन में बढ़ रहे Corona के मामले, सरकार ने बीजिंग में लगाया यात्रा प्रतिबंध

    दुनिया में अबतक 20.4 करोड़ संक्रमित
    दुनिया में अबतक कुल 20.4 करोड़ लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. इसमें से 18.3 करोड़ लोग ठीक हुए, जबकि 43.15 लाख लोगों की इस बीमारी के चलते जान गई है. फिलहाल 1.65 करोड़ लोगों का इलाज चल रहा है.

    Tags: 10 common symptoms of Coronavirus, Coronavirus breaking news, Covid Vaccine Supply, Wuhan Data

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर