लाइव टीवी

3.51 लाख के विला में ठाठ से रहते हैं ये कुत्‍ते, सुविधाएं जान हो जाएंगे हैरान

News18Hindi
Updated: October 18, 2019, 2:54 PM IST
3.51 लाख के विला में ठाठ से रहते हैं ये कुत्‍ते, सुविधाएं जान हो जाएंगे हैरान
दो मंजिला शाही विला में ठाठ से रह रहे हैं तीन कुत्‍ते.

चीन (China) के एक व्‍यक्ति ने अपने पालतू कुत्‍तों (Pet dogs) के लिए जो किया है, वैसा शायद ही आपने सुना और देखा होगा. दरअसल इस व्‍यक्ति ने 4,935 अमेरिकी डॉलर (करीब 3.51 लाख रुपये) खर्च करके अपने कुत्‍तों के लिए 2 मंजिला विला बनवाया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 18, 2019, 2:54 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. आमतौर पर लोगों का सपना होता है, एक बड़ा आलीशान घर. उसमें स्‍वीमिंग पूल (Swimming pool) और एयरकंडीशनर (Air conditioner) जैसी शाही सुविधाएं भी चाहते हैं. लेकिन चीन (China) में तीन ऐसे कुत्‍ते (Dogs) रह रहे हैं, जिनकी आलीशान जिंदगी के बारे में जानकर आप हैरान हो सकते हैं. जी हां, चीन के एक व्‍यक्ति ने अपने पालतू कुत्‍तों (Pet dogs) के लिए जो किया है, वैसा शायद ही आपने सुना और देखा होगा. दरअसल इस व्‍यक्ति ने अपने कुत्‍तों को शाही सुविधाएं मुहैया कराई हुई हैं. इसके लिए उसने 4,935 अमेरिकी डॉलर (करीब 3.51 लाख रुपये) खर्च किए हैं. उन्‍होंने अपने कुत्‍तों के लिए यह विला घर के पीछे की ओर बनवाया है.

दरअसल चीन के जियांग्‍सू प्रांत के शुई में रहने वाले झोऊ शायोसुई के पास 3 पालतू कुत्‍ते हैं. ये कुत्‍ते हस्‍की, फ्रेंच बुलडॉग और शीबा इनू प्रजाति के हैं. इनके लिए झोऊ ने 3.51 लाख रुपये खर्च करके दो मंजिला विला यानी बंगला बनवाया है. इसमें उसने अपने कुत्‍तों को शाही सुविधाएं मुहैया कराई हैं. इनमें स्‍वीमिंग पूल और एयरकंडीशनर जैसी सुविधाएं भी शामिल हैं.

विला में कुत्‍तों के लिए स्‍वीमिंग पूल की भी सुविधा है.


झोऊ ने अपने कुत्‍तों के लिए जो दो मंजिला विला बनाया है, उसमें दूसरी मंजिल पर तीनों कुत्‍तों के लिए कमरा है. इसमें बड़ी-बड़ी खिड़कियां हैं. कमरे में तीनों के लिए मोटे और आरामदायक गद्दे हैं. इसके अलावा तीनों पालतू कुत्‍तों के लिए झोऊ ने काफी बड़ा कांच का स्‍वीमिंग पूल भी बनावाया है. झोऊ ने पालतू कुत्‍तों के मनोरंजन के लिए एक बड़ा प्रोजेक्‍टर भी लगवाया है. इसमें कुत्‍तों के लिए कार्टून चलते रहते हैं. इन कार्टूनों को वे काफी पसंद करते हैं.

अपने पालतू कुत्‍तों के लिए 2 मंजिला विला बनवाने और उन्‍हें शाही सुविधाएं देने के संबंध में झोऊ ने बताया कि पहले उनके पास जो पालतू कुत्‍ते थे, वह अपनी व्‍यस्‍तता के कारण उनकी देखभाल नहीं कर पाते थे. लेकिन अब जब तीन नए कुत्‍तों को उन्‍होंने पाला तो उन्‍होंने उनकी अच्‍छे से देखभाल करने का फैसला लिया है.

यह भी पढ़ें: स्‍वीमिंग पूल में घुसा था 9 फुट लंबा घड़ियाल, घंटों उससे खेलता रहा यह शख्‍स और फिर...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चीन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 1:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...