लाइव टीवी

चीन: कोरोनावायरस के कारण पिता अस्पताल में था भर्ती, घर पर अकेले पड़े दिव्यांग बेटे की हुई मौत

News18Hindi
Updated: February 5, 2020, 9:07 AM IST
चीन: कोरोनावायरस के कारण पिता अस्पताल में था भर्ती, घर पर अकेले पड़े दिव्यांग बेटे की हुई मौत
कोरोनावायरस के कारण अब तक 500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. (फाइल फोटो)

16 साल का यैन चेंग सेरेब्रल पाल्सी नामक बीमारी से ग्रसित था. इस बीमारी के चलते वह अपना कोई भी काम नहीं कर पाता था. यैन की मां की मौत पहले ही हो चुकी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2020, 9:07 AM IST
  • Share this:
बीजिंग. चीन (China) में फैले कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण अब तक 500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इसी बीच चीन में एक दिव्यांग (disabled) बच्चे की मौत से लोग काफी गुस्से में हैं. बताया जाता है कि बच्चे के पिता को कोरोनावायरस हो गया था. जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पिता के अस्पताल जाने के बाद बच्चे का देखभाल करने वाला कोई नहीं था, जिस कारण उसकी मौत हो गई. मामले की गंभीरता को देखते हुए चीन के दो अधिकारियों को नौकरी से निकाल दिया गया है.

एबीसी न्यूज के मुताबिक 16 साल का यैन चेंग सेरेब्रल पाल्सी नामक बीमारी से ग्रसित था. इस बीमारी के चलते वह अपना कोई भी काम नहीं कर पाता था. यैन की मां की मौत पहले ही हो चुकी है और पिता यान जियाओवेन ही उसकी देखभाल करते थे. रिपोर्ट के मुताबिक यैन के पिता को कुछ दिन पहले ही कोरोनावायरस के चलते बीमार होने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

पिता के अस्पताल में भर्ती होने के बाद यैन को खाना खिलाने और उसका ध्यान रखने वाला कोई भी नहीं था, जिसके कारण बच्चे की मौत हो गई. रिपोर्ट के मुताबिक यैन के पिता ने सोशल मीडिया पर अपने बेटी की मदद के लिए पोस्ट भी डाली थी लेकिन लोगों तक यह काफी देर से पहुंची. होंगन काउंटी सरकार के मुताबिक यौन के पिता को 22 जनवरी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और 29 जनवरी को यौन की मौत हो गई.

इसे भी पढ़ें :- Coronavirus: क्रूज रोककर जापान ने कराई जांच, मिले कोरोना वायरस के 10 संदिग्ध

काउंटी सरकार के मुताबिक यान जियाओवेन की हालत काफी खराब थी और वह अपने बेटे की देखभाल नहीं कर सकते थे. यान को बीमारी के चलते आइसोलेशन में रखा गया है. यान ने अपने बेटे यौन के देखभाल की जिम्मेदारी अपने रिश्तेदार, गांव के लोगों और डॉक्टरों को सौंपी थी. बच्चे की मौत को गंभीरता से लेते हुए लोकल कम्युनिस्ट पार्टी के सेक्रेटरी और मेयर को नौकरी से निकाल दिया गया है. बच्चे की मौत किस कारण से हुई है अभी तक इसकी जानकारी हाथ नहीं लग सकी है.

इसे भी पढ़ें :- कोरोना वायरस: निगरानी के लिए घर में अलग रखे गए 2 स्टूडेंट बिना बताए खाड़ी देश भागे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 9:07 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर