Home /News /world /

चीन में एक बुजुर्ग कपल की यात्रा से कोहराम, जहां-जहां घूमे...वहां लगवा दिया लॉकडाउन

चीन में एक बुजुर्ग कपल की यात्रा से कोहराम, जहां-जहां घूमे...वहां लगवा दिया लॉकडाउन

चीन (फाइल फोटो)

चीन (फाइल फोटो)

चीन (China) में एक संक्रमित बुजुर्ग दंपति को देश में नए संक्रमण केसों की वजह माना जा रहा है. हेल्थ डिपोर्टमेंट के मुताबिक, देश के अलग-अलग हिस्सों में काेरोना के स्थानीय स्तर पर संक्रमण फैलने के 38 मामले सामने आए हैं. वहीं, शुक्रवार को देश में संक्रमण के 32 मामले थे.

अधिक पढ़ें ...

    बीजिंग. चीन (China) की राजधानी बीजिंग (Beijing) में कोरोना के केस बढ़ने से हाहाकार मच गया है. शनिवार को यहां संक्रमण के कुल नौ मामले (Fresh Covid-19 Outbreak) सामने आए. लाेकज अथॉरिटी ने टेस्टिंग बढ़ाने और होटल में बुकिंग पर रोक लगाने जैसे कदम उठाए हैं. वहीं, हेल्थ डिपोर्टमेंट के मुताबिक, देश के अलग-अलग हिस्सों में काेरोना के स्थानीय स्तर पर संक्रमण फैलने के 38 मामले सामने आए हैं. वहीं, शुक्रवार को देश में संक्रमण के 32 मामले थे.

    बीजिंग में संक्रमित पाए गए पांच लोगों ने इनर मंगोलिया स्वायत्त क्षेत्र, निंग्शिया हुई स्वायत्त क्षेत्र और शांक्सी प्रांत की 12 अक्टूबर से 15 अक्टूबर के बीच यात्रा की थी. ये लोग 16 अक्टूबर को बीजिंग लौटे थे. नगरीय स्वास्थ्य आयोग के मुताबिक, संक्रमित पाया गया एक अन्य व्यक्ति एक संक्रमित के करीबी संपर्क में आया था. इसके अलावा शुक्रवार को देश में संक्रमण के 32 मामले सामने आए.

    बुजुर्ग दंपति को माना जा रहा वजह?
    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अचानक फैले संक्रमण के पीछे की वजह शंघाई के रहने वाले एक बुजुर्ग दंपति हैं. वह शियान समेत कई शहरों में गए और कोविड-19 से पीड़ित पाए गए. इसके बाद अधिकारी इस दंपति के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने के काम में जुट गए. तीन दिन के भीतर उनके करीबी संपर्क में आए सैकड़ों लोगों का पता लगाया गया और उनके साथ यात्रा करने वाले पांच लोग भी बाद में संक्रमित पाए गए. हांगकांग के साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की खबर के मुताबिक, इस दौरान अनेक शहरों में बड़े पैमाने पर जांच की गई और जहां-जहां संक्रमित लोग गए थे, उन्हें बंद कर दिया गया.

    Tags: China, China government, China news, China news in Hindi, China on Corona Virus, Coronavirus in Wuhan, Coronavirus wuhan, Covid19, World news, World news in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर