चीन में बड़ा हादसा, गैस पाइप विस्फोट में 12 लोगों की मौत, 100 घायल

फोटो सौ. (CNN)

चीन (China) में एक बड़ा हादसा हो गया है. यहां हुबेई प्रांत के शियान शहर (Shiyan City) में रविवार सुबह गैस पाइप फटने के बाद 11 लोगों की मौत हो गई है और 37 लोग घायल हुए हैं.

  • Share this:
    बीजिंग. मध्य चीन (Central China) के रिहायशी इलाके में रविवार सुबह भीषण गैस विस्फोट में कम से कम 12 लोगों की मौत (Death) हो गई और 100 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. आधिकारिक मीडिया ने यह खबर दी. यह विस्फोट हुबेई प्रांत के झांगवान जिले के शियान शहर में सुबह करीब छह बजकर 30 मिनट पर हुआ. खबरों के मुताबिक जिले में एक बाजार सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है.

    सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने अपनी खबर में बताया कि विस्फोट में 12 लोगों की मौत हो गई. अधिकारियों ने इलाके से 150 लोगों को निकाला है जिनमें से 39 गंभीर रूप से घायल हैं, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

    ये भी पढ़ें: पाकिस्तान की 'मैंगो डिप्लोमेसी' पर चीन-अमेरिका ने फेरा पानी! नहीं कबूले तोहफे में भेजे गए आम

    सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘वीबो’ पर प्रसारित तस्वीरों और वीडियो फुटेज में कई घर जमींदोज दिखे और बचाव कर्मी इन तबाह हुए घरों से बड़े पैमाने पर मलबा हटाते दिख रहे हैं. घटना के कारणों की जांच की जा रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.