अब सार्वजनिक जगहों पर शर्ट उतारी तो लगेगा जुर्माना, लोग बोले- 6 पैक एब्स कैसे दिखाएं

नया नियम चीन के जीनान शहर में लागू किया गया है, जबकि शेनयांग, हंडान और तियानजिन में पहले से ही यह जुर्माना वसूला जा रहा है.

News18Hindi
Updated: July 5, 2019, 3:03 PM IST
अब सार्वजनिक जगहों पर शर्ट उतारी तो लगेगा जुर्माना, लोग बोले- 6 पैक एब्स कैसे दिखाएं
सार्वजनिक जगहों पर शर्ट उतारी तो लगेगा जुर्माना (प्रतीकात्मक तस्वीर)
News18Hindi
Updated: July 5, 2019, 3:03 PM IST
सार्वजनिक जगहों पर शर्ट उतारकर एब्स दिखाना लोगों के लिए आम बात हो गई है. लेकिन चीन में अब ऐसा किया तो उसे जुर्माना भरना पड़ेगा. चीन के शेनडॉन्ग प्रांत में एक नया नियम लागू हुआ है. चीनी अधिकारी के मुताबिक, सार्वजनिक जगह पर किसी शख्स ने कमर तक कपड़े उतारे तो उसे जुर्माना भरना होगा. हालांकि यह जुर्माना कितना होगा यह स्पष्ट नहीं हो सका है.

चीनी अधिकारी के मुताबिक, इस नियम को लागू करने के पीछे सरकार का लक्ष्य लोगों को शिक्षित करना है, न कि जुर्माना वसूलने का कोई मकसद. उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि लोग नियमों का पालन करें और बुरे व्यवहार को सुधारें. चीन में इस नियम की घोषणा 1 मार्च 2019 की गई थी, लेकिन इसे लागू हाल ही में किया गया है.

कपड़े उतारे देना होगा जुर्माना

नया नियम चीन के जीनान शहर में लागू किया गया है, जबकि शेनयांग, हंडान और तियानजिन में पहले से ही यह जुर्माना वसूला जा रहा है. इस नियम के तहत सार्वजनिक जगहों पर अगर किसी ने कमर तक कपड़े उतारे तो उसे जुर्माना भरना होगा. यहां तक कि स्थानीय स्वीमिंग में नहाते वक्त भी इसका ध्यान रखना होगा.

थूकने पर भरना होगा जुर्माना

इसके अलावा सार्वजनिक जगहों पर लगे झरनों में पैर या कपड़े धोने पर जुर्माना लगाया जाएगा. वहीं थूकने, जेब्रा क्रॉसिंग और भीड़ के बीच रास्ता पार करने पर भी जुर्माना भरना होगा.

यूजर बोला- 6 पैक एब्स कैसे दिखाऊं
Loading...

चीन के इस नए नियम के लागू होने के बाद सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है. वहां के लोग अलग-अलग कमेंट कर रहे हैं. चीनी मीडिया वीबो पर एक यूजर ने लिखा- अब मैं अपने 6 पैक एब्स कैसे दिखाउंगा.

ये भी पढ़ें- पिता को श्रद्धांजलि देने के लिए बेटे ने मगरमच्छ के साथ शेयर की तस्वीर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चीन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 5, 2019, 3:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...