चीन ने कोरोना के मृतकों को भी ठीक होने वालों की लिस्ट में डाला, सामने आई गड़बड़ी

चीन ने कोरोना के मृतकों को भी ठीक होने वालों की लिस्ट में डाला, सामने आई गड़बड़ी
चीन ने कोरोना के मृतकों को भी ठीक होने वालों की लिस्ट में डाल दिया.

चीन (China) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मृतकों को भी ठीक होने वालों की लिस्ट में डाल दिया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2020, 6:37 PM IST
  • Share this:
बीजिंग: चीन (China) के कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को लेकर झूठ बोलने और जानकारी छिपाने की खबरें लगातार आ रही हैं. अब बताया जा रहा है कि चीन ने कोरोना से ठीक हुए मरीजों को लेकर भी गलत जानकारी दी है. बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक वुहान (Wuhan) में कोरोना से ठीक हुए मरीजों के आंकड़ों में गड़बड़ी सामने आई है.

रिपोर्ट के मुताबिक चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन ने ही ठीक हुए मरीजों के आंकड़ों में गड़बड़ी को अब जाकर सुधारा है. चीन की नेशनल हेल्थ कमीशन के ताजा आंकड़ों में कोरोना से ठीक हुए मरीजों की संख्या घट गई है. ठीक होने वाले मरीजों में कमी के मामले सैकड़ों में हैं.

मृतकों को भी डाल दिया ठीक होने वालों की लिस्ट में
ताजा आंकड़े के मुताबिक कोरोना से संक्रमित मरीजों को गलत तरीके से ठीक होने वाले मरीजों की लिस्ट में डाल दिया गया. वुहान में ठीक और डिस्चार्ज हुए मरीजों की लिस्ट में ऐसी गड़बड़ी सामने आई है.
शुक्रवार को वुहान में कोरोना से ठीक हुए मरीजों की संख्या 47,300 थी. लेकिन आज ये घटकर 46,359 रह गई. इस तरह की गड़बड़ी पूरे चीन में देखने में आई है. पूरे चीन में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों के आंकड़े कम हुए हैं. शुक्रवार को कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा 77,944 था. लेकिन आज ये आंकड़ा घटकर 77,084 रह गया.



शुक्रवार को वुहान के म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन ने कोरोना से संक्रमित और मौत के आंकड़ों को दोबारा से कंफर्म किया था. नए आंकड़ों में 1,290 ज्यादा लोग मारे गए हैं. कहा जा रहा है कि मौत के आंकड़ों को दर्ज करने में इसलिए देरी हुई क्योंकि बहुत सारे लोगों की मौत उनके घरों मे हुई थी.

चीन में कोरोना के आंकड़ों को लेकर गंभीर गड़बड़ी
हॉस्पिटल में मौत नहीं होने की वजह से सेंट्रल नेटवर्क तक इनका आंकड़ा देरी से पहुंचा. रिपोर्ट में गड़बड़ी भी इसलिए हुई.

हालांकि बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक वुहान में 941 मौत के मामले गलत तरीके से रिपोर्ट किए गए. प्रशासन ने 941 मृतकों के आंकड़े को ठीक हुए लोगों की लिस्ट में शामिल कर लिया. ये आंकड़े पिछले 3 महीनों के हैं.

ये
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading