ऐसे पकड़ी गयी पत्नी की बेवफाई, जुड़वा बच्चों के पिता निकले अलग-अलग शख्स

ऐसे पकड़ी गयी पत्नी की बेवफाई, जुड़वा बच्चों के पिता निकले अलग-अलग शख्स
जुड़वा बच्चों के पिता निकले अलग-अलग लोग

इन दोनों बच्चों की डीएनए रिपोर्ट (DNA Report) में खुलासा हुआ है कि इन दोनों के पिता अलग-अलग शख्स हैं. इस खुलासे के साथ ही इस शख्स को ये भी पता चल गया कि उसकी पत्नी उसे धोखा दे रही थी.

  • Share this:
बीजिंग. चीन (China) में एक ऐसा चौंकाने वाला मामला सामने आया है जिस पर भरोसा कर पाना थोड़ा मुश्किल है. यहां एक शख्स के तब होश उड़ गए जब उसे पता चला कि उसके जुड़वा बच्चों (Twins) में से एक का पिता वो है और एक का पिता कोई और शख्स है. इन दोनों बच्चों की डीएनए रिपोर्ट (DNA Report) में खुलासा हुआ है कि इन दोनों के पिता अलग-अलग शख्स हैं. इस खुलासे के साथ ही इस शख्स को ये भी पता चल गया कि उसकी पत्नी उसे धोखा दे रही थी.

डेली मेल की खबर के मुताबिक 10 लाख में एक किसी एक में ऐसा मामला सामने आ सकता है जब जुड़वा बच्चों के पिता अलग-अलग शख्स हों. चीनी मीडिया में छपी रिपोर्ट्स के मुताबिक वहां हॉस्पिटल में पैदा होने वाले हर बच्चे का डीएनए टेस्ट किया जाना प्रक्रिया का ही हिस्सा है. देंग याजुन नाम के इस शख्स को अपनी पत्नी पर इससे पहले कोई शक भी नहीं था और दोनों काफी खुश थे. डॉक्टर्स के मुताबिक कभी-कभी महिलाओं के शरीर में एक महीने में सिंगल एग की जगह दो एग भी बन जाते हैं. इस मामले में दो अलग-अलग पुरुषों के स्पर्म ने उन एग्स को निषेचित कर दिया.

बीजिंग के झोंगझेंग फोरेंसिक आइडेंटीफिकेशन सेंटर के मुताबिक करीब 10 लाख जुड़वा बच्चे पैदा होने पर एक ऐसा केस सामने आने की संभावना होती है. इस मामले में महिला ने दोनों पुरुषों के साथ बेहद कम समय के अन्तराल पर सेक्स किया होगा जिससे दोनों बच्चों के पिता अलग पुरुष हैं. डीएनए रिपोर्ट से स्पष्ट है कि दोनों बच्चों की मां तो एक ही है लेकिन पिता अलग-अलग हैं. फ़िलहाल देंग याजुन ने पुलिस में पत्नी की बेवफाई की शिकायत दर्ज कराई है.



पहले भी सामने आया ऐसा मामला
चीन में एक ऐसा मामला पहले भी सामने आ चुका है जिसमें जुड़वा बच्चों के पिता अलग-अलग शख्स थे. उस महिला ने बताया था कि पहले उसने रात में वन नाइट स्टैंड किया था और फिर घर आकार पति के साथ भी संबंध बनाए थे. साल 2019 में चीन के ही शियामेन शहर में इस तरह का एक केस सामने आया था.

असल में ऐसे केस में बच्चे के लीगल पिता के का नाम रजिस्टर्ड कराने में काफी दिक्कत आती हैं क्योंकि डीएनए रिपोर्ट के मुतबिक दोनों बच्चों के पिता अलग-अलग होते हैं. इस मामले में पिता को अपने दोनों बेटों में से एक की शक्ल-सूरत अपने से न मिले के चलते शक हुआ और डीएनए टेस्ट कराया गया था. इस मामले में शख्स ने सिर्फ अपने बच्चे को रखा था जबकि दूसरे बच्चे की परवरिश करने से इनकार कर दिया था.

 

 

ये भी पढ़ें:
जानें क्यों शी जिनपिंग के छोटे भाई की पत्नी को कहते हैं चीन की मर्लिन मुनरो?


जानिए कौन है वो व्यक्ति जिसकी हत्या के बाद अमेरिका में शुरू हुई आगजनी और प्रदर्शन

अहिल्या बाई होल्कर: वो शासक जिन्हें संत के रूप में याद किया जाता है
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading