1 साल से मां नहीं बन पा रही थी महिला, डॉक्‍टर ने की जांच तो निकली 'आदमी'

कॉन्सेप्ट इमेज.

कॉन्सेप्ट इमेज.

इस महिला का नाम पिंगपिंग है. वह चीन (China) के पूर्वी हिस्‍से में स्थित झेजियांग प्रांत की रहने वाली है. पिछले साल उसकी शादी हुई है. वह अपनी शादी से बेहद खुश थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 16, 2021, 12:16 PM IST
  • Share this:
बीजिंग. आमतौर पर लोग शादी (Marriage) के तुरंत बाद अपना परिवार बढ़ाने की प्‍लानिंग करने लगते हैं. शादी के बाद हर महिला (Female) भी जल्‍द मां (Mother) बनना चाहती है. चीन (China) की रहने वाली एक 25 साल की महिला भी शादी के बाद मां बनना चाह रही थी. इसके लिए वह पिछले एक साल से कोशिश कर रही थी. लेकिन मां नहीं बन पा रही थी. इस बीच जब वह डॉक्‍टर के पास गई तो जांच में जो बात सामने आई उसने सबको चौंका दिया.

दरअसल इस महिला का नाम पिंगपिंग है. वह चीन के पूर्वी हिस्‍से में स्थित झेजियांग प्रांत की रहने वाली है. पिछले साल उसकी शादी हुई है. वह अपनी शादी से बेहद खुश थी. पिछले एक साल से वह मां बनना चाह रही थी. इसके लिए वह लगातार कोशिश कर रही थी. लेकिन सफल नहीं हो पा रही थी.

इस बीच पिंगपिंग के टखने में कोई चोट लगी थी. इसके इलाज के लिए वह डॉक्‍टर के पास गई. डॉक्‍टर ने पिंगपिंग के घायल टखने का एक्‍सरे निकाला. इसके बाद जब एक्‍सरे देखा तो वह हैरान रह गए. डॉक्‍टर ने पिंगपिंग को बताया कि उसकी हड्डियों का विकास नहीं हुआ है. वह महिला नहीं, बल्कि पुरुष है. ऐसे में डॉक्‍टर की ये बातें सुनकर पिंगपिंग भी हैरान परेशान हो गई. आखिर में उसने डॉक्‍टर की बात मान ली.

डॉक्‍टर ने कुछ जांच के बाद पिंगपिंग को यह भी जानकारी दी कि उसके शरीर में कोई अंडाशय या गर्भाशय नहीं है. जबकि उसके शरीर में पुरुष के आनुवांशिक गुण हैं. ऐसे में यह साफ हो गया कि पिंगपिंग महिला नहीं पुरुष है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज