लाइव टीवी

कोरोना वायरस से निपटने के लिए तत्काल मेडिकल मास्क, उपकरणों की जरूरत है : चीन

भाषा
Updated: February 3, 2020, 5:01 PM IST
कोरोना वायरस से निपटने के लिए तत्काल मेडिकल मास्क, उपकरणों की जरूरत है : चीन
लगातार बढ़ती मरीजों की संख्‍या को देखते हुए चीन को तत्काल मेडिकल मास्क रक्षात्मक सूट और सुरक्षा चश्मों की जरूरत है.

चीन में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या सोमवार को 360 हो गई और यह आंकड़ा 2002-03 के सार्स संकट में 349 लोगों के मरने के आंकड़े से आगे निकल गया है.

  • Share this:
बीजिंग. चीन ने सोमवार को कहा कि घातक कोरोना वायरस (Coronaviruses) के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सुरक्षात्मक चिकित्सा उपकरणों की उसे तत्काल आवश्यकता है. चीन के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'चीन को अभी तत्काल मेडिकल मास्क, (mask) रक्षात्मक सूट और सुरक्षा चश्मों की जरूरत है.'

उद्योग मंत्रालय के अनुसार पूरी ताकत झोंक देने के के बावजूद चीन के कारखाने प्रतिदिन लगभग दो करोड़ मास्क ही बना पा रहे हैं. चीन में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या सोमवार को 360 हो गई और यह आंकड़ा 2002-03 के सार्स संकट में 349 लोगों के मरने के आंकड़े से आगे निकल गया है. कोरोना वायरस से 17 हजार से अधिक लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

21 जनवरी को संक्रमण की रिपोर्टिंग शुरू होने के बाद एक दिन में मरीजों की संख्या में हुई यह सबसे अधिक वृद्धि है. चीन (China) से फैले कोरोना वायरस (Corona Virus) की चपेट में दुनियाभर के कई देश आ चुके हैं. चीन में इस बीमारी की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है. चिंता की एक बात ये भी है कि कोरोना वायरस की वजह से चीन के साथ दुनियाभर की अर्थव्यवस्था प्रभावित हो सकती है. अर्थव्यवस्था को लेकर अभी साफ-साफ आंकड़ा तो नहीं दिया जा रहा है, लेकिन इतना बताया जा रहा है कि इससे चीन के साथ दुनियाभर की अर्थव्यवस्था प्रभावित होगी.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस: चीन ने बस 8 दिन में तैयार किया 1000 बेड का अस्पताल, देखें वीडियो

              शोध में चौंकाने वाली बात सामने आई कि मौत एक खूबसूरत एहसास है

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 5:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर