• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • कोरोना के नए मामलों से टेंशन में चीन, झांगजियाजेई शहर सील; सरकार ने लिए ये एक्शन

कोरोना के नए मामलों से टेंशन में चीन, झांगजियाजेई शहर सील; सरकार ने लिए ये एक्शन

झांगजियाजेई शहर के सभी 1.10 करोड़ लोगों का कोरोना टेस्ट (Covid Test) कराया जाएगा.

झांगजियाजेई शहर के सभी 1.10 करोड़ लोगों का कोरोना टेस्ट (Covid Test) कराया जाएगा.

चीन के 18 प्रांतों के कई शहरों में कोरोना वायरस के नए मरीज (Coronavirus Cases in China) मिलने लगे हैं. मंगलवार को पूरे चीन में 61 नए स्थानीय मरीज मिले. चीन में अब तक 276 मरीज मिल चुके हैं.

  • Share this:

    बीजिंग. चीन में फिर से कोरोना वायरस लौट आया है. बुधवार को देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus Cases in China) के दर्जनों मामले सामने आए. जिसके बाद आने के बाद अपने झांगजियाजेई शहर को सील कर दिया है. इसके साथ ही वुहान में स्कूल, कोचिंग और कुछ मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए गए हैं. लोगों से कहा गया है कि वे मास्क लगाएं. प्रशासन ने शिक्षण संस्थाओं के परिसरों में स्वास्थ्य निगरानी बढ़ा दी है.झांगजियाजेई शहर के सभी 1.10 करोड़ लोगों का कोरोना टेस्ट (Covid Test) कराया जाएगा.

    चीन में स्थानीय संक्रमण के 71 नए मामले बुधवार को आए. हवाई अड्डे से फैला संक्रमण देश के 17 प्रांतों तक पहुंच चुका है. इनमें से आधे मामले तटीय प्रांत जियांग्शु में आए हैं, जिसकी राजधानी नानजिंग है. वुहान में साल 2019 के आखिर में कोविड-19 का पहला मामला आया था और यहां बड़े पैमाने पर की गई जांच से पता चला है कि इनकी समानता जियांग्सु में मिले मामलों से है. संक्रमण के ये मामले वायरस के डेल्टा स्वरूप के हैं, जो बहुत संक्रामक है.

    चीन के वुहान में एक साल में पहली बार कोरोना का नया केस मिला, पूरी आबादी का होगा टेस्ट
    संक्रमण का केंद्र बन रहा झांगजियाजेई
    झांगजियाजेई शहर भी संक्रमण के केंद्र के तौर पर उभर रहा है, जहां के प्राकृतिक दृश्यों ने ‘अवतार’ फिल्म को प्रेरित किया था. इसके मद्देनजर प्रशासन ने रविवार को शहर को सील करने का आदेश दिया. इसके बाद मंगलवार को जारी आदेश में कहा गया कि स्थानीय निवासी या पर्यटक अब शहर को छोड़कर बाहर नहीं जा सकते हैं. स्थानीय सरकार की कम्युनिस्ट पार्टी की अनुशासन समिति ने बुधवार को स्थानीय अधिकारियों की सूची जारी की जिनकी कार्रवाई का महामारी को रोकने पर ‘नकारात्मक प्रभाव’ हुआ और जिनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी.

    चीन में बाढ़ का कहर: 300 से अधिक की मौत, 50 अब भी लापता, 30 हजार से अधिक मकान ध्वस्त

    कुछ संक्रमितों में नहीं दिखे लक्षण
    झांगजियाजेई शहर में गत एक सप्ताह में कोविड-19 के 19 मामले आ चुके हैं. वहीं तीन ऐसे संक्रमित हैं जिनमें संक्रमण के कोई लक्षण नहीं है और उनकी गिनती अलग से की जाएगी. शंघाई सरकार के अखबार के मुताबिक झांगजियाजेई में आए मामलों से कम से कम पांच प्रांतों में संक्रमण फैला.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज