लाइव टीवी

सेल्स टारगेट पूरा नहीं कर पाए अफसर तो घुटनों के बल चलने को हुए मजूबर

News18Hindi
Updated: January 22, 2020, 12:14 PM IST
सेल्स टारगेट पूरा नहीं कर पाए अफसर तो घुटनों के बल चलने को हुए मजूबर
सेल्स टारगेट पूरा नहीं होने की वजह से घुटनों के बल चले अफसर

चीन (China) के जीलिन प्रांत में सेल्स टारगेट पूरा नहीं कर पाने की वजह से एक रेस्टोरेंट के अफसरों को घुटनों के बल चलने को मजबूर किया गया. इस घटना का वीडियो (Video) सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2020, 12:14 PM IST
  • Share this:
बीजिंग. चीनी कम्पनियों पर अक्सर अपने कर्मचारियों के साथ बुरा बर्ताव करने का आरोप लगता है. लेकिन अब जो खबर सामने आई है, उसने सबको चौंका दिया. चीन (China) के जीलिन प्रांत में सेल्स टारगेट पूरा नहीं कर पाने की वजह से एक रेस्टोरेंट के अफसरों को घुटनों के बल चलने को मजबूर किया गया. इस घटना का वीडियो (Video) सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहा है. इसमें कंपनी का मैनेजर और डारेक्टर भी शामिल है.

हालांकि, रेस्टोरेंट के एक कर्मचारी ने दावा किया कि अफसरों ने अपना टारगेट पूरा नहीं किया था, इसलिए उन्होंने अपनी स्वेच्छा से ऐसी सजा दी. एक चाइनीज ने सोशल मीडिया पर इस घटना से जुड़ी 15 वीडियो क्लिप अपलोड कीं. इसमें उसने दावा किया कि यह वीडियो उसे चांगचुन में कंपनी के लिए काम करने वाले एक कर्मचारी ने भेजी हैं, जिसका नाम वो उजागर नहीं कर सकते.

घुटनों के बल चलते रेस्टोरेंट के कर्मचारी


स्टेज पर घुटनों के बल चले अफसर

वायरल वीडियो में कंपनी के सभी कर्मचारी झंडा लेकर स्टेज पर लाइन में खड़े हैं. फिर एक के बाद एक आते हैं और घुटनों के बल चलने लगते हैं. इस दौरान जोर-जोर से नारा भी लगा रहे हैं- ‘मैं शपथ लेता हूं कि मैं ही जिम्मेदार हूं.’ वीडियो से ऐसा जाहिर हो रहा है कि उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है.

चीनी कंपनियों की हुई आलोचना
सोशल मीडिया पर इस वीडियो के वायरल होने के बाद चीनी कंपनियों की खूब आलोचना हो रही है. कुछ लोगों का कहना है कि चायनीज कंपनियों का यह काला सच है. जो अपना टारगेट के लिए अपने अफसरों और कर्माचारियों पर भारी दवाब बनाते हैं. एक यूजर ने लिखा- चीन में ऐसा असामान्य नहीं है, लेकिन कई बार यह प्रचार के लिए किया जाता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चीन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 12:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर