लाइव टीवी

कोरोना वायरस पर चीन ने पा लिया काबू! लगातार तीसरे दिन कोई स्थानीय मामला नहीं

भाषा
Updated: March 21, 2020, 9:19 AM IST
कोरोना वायरस पर चीन ने पा लिया काबू! लगातार तीसरे दिन कोई स्थानीय मामला नहीं
कोरोना वायरस की वजह से वुहान के लोग घरों में कैद हैं

चीन (China) के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने जानकारी दी कि मेनलैंड में शुक्रवार तक कोरोना वायरस के (Coronavirus) संक्रमण के पुष्ट मामलों की संख्या बढ़कर 81,008 हो गई.

  • Share this:
बीजिंग. चीन में लगातार तीसरे दिन कोरोना वायरस (Coronavirus) का कोई नया स्थानीय मामला सामने नहीं आया, लेकिन इस घातक विषाणु के संक्रमण के कारण सात और लोगों की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 3255 हो गई .

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने शनिवार को बताया कि चीनी मुख्यभूमि पर शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन कोविड-19 का कोई स्थानीय मामला सामने नहीं आया. उसने बताया कि शुक्रवार को सात लोगों की मौत हुई और 36 नए संदिग्ध मामले दर्ज किए गए. सभी सातों लोगों की मौत वायरस के केंद्र हुबेई प्रांत और उसकी राजधानी वुहान (Wuhan) में हुई.

एनएचसी ने बताया कि चीनी मुख्यभूमि में शुक्रवार तक संक्रमण के पुष्ट मामलों की संख्या बढ़कर 81,008 हो गई. इनमें से 3,255 लोगों की मौत हो गई है, 6,013 मरीजों का उपचार चल रहा है और 71,740 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

आयोग ने बताया कि 106 लोगों के अब भी वायरस से संक्रमित होने का संदेह है. उसने बताया कि विदेश से चीन आ रहे लोगों में कोविड-19 संक्रमण के 41 नए मामले शुक्रवार को सामने आए. इसके साथ ही चीन में विदेश से आए लोगों में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 269 हो गए है. हालांकि एनएचसी ने यह नहीं बताया कि विदेशों से आए ये संक्रमित लोग विदेशी हैं या चीनी.



यह भी पढ़ें दुष्यंत सिंह- लखनऊ से रायसीना हिल तक, राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द भी कराएंगे कोरोना वायरस की जांच, सभी कार्यक्रम किये रद्द

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चीन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 21, 2020, 9:16 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर