Home /News /world /

china plane crash all 132 people on board crashed china plane declared dead

China Plane Crash: चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस विमान में सवार सभी 132 यात्रियों की मौत की पुष्टि

 दुर्घटनाग्रस्त एयरक्राफ्ट नई पीढ़ी का बोइंग मैक्स जेट नहीं था. (फाइल फोटो)

दुर्घटनाग्रस्त एयरक्राफ्ट नई पीढ़ी का बोइंग मैक्स जेट नहीं था. (फाइल फोटो)

China plane crash: चीन के दक्षिण इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हुए चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस के विमान में सवार सभी 132 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. यह जानकारी चीन की समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने शनिवार को दी. चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस का यह विमान 21 मार्च सोमवार को गुआंशी स्वायत्त क्षेत्र में दोपहर को दुर्घटनाग्रस्त हो गया था.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: चीन के दक्षिण इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हुए चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस (China Eastern Airlines) के विमान में सवार सभी 132 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. यह जानकारी चीन की समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने शनिवार को दी. चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस का यह विमान 21 मार्च सोमवार को गुआंशी स्वायत्त क्षेत्र में दोपहर को दुर्घटनाग्रस्त हो गया था.

दर्घटनाग्रस्त विमान मे कुल 123 यात्री थे जबकि नौ चालक दल यानी क्रू मेंबर थे. चीन के नागरिक उड्डयन प्रशासन ने अपनी वेबसाइट पर नई जानकारी को अपडेट किया.

इससे पहले विमान हादसे के बाद चीन के विमानन अधिकारियों ने मंगलवार को कहा था कि चाइना ईर्स्टन एयरलाइन’ के दुर्घटनाग्रस्त विमान में सवार 132 लोगों में से अभी तक किसी का पता नहीं चल पाया है और मंगलवार को भी तलाश अभियान जारी है.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट अनुसार मंगलवार को ही चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस युन्नान ब्रांच के अध्यक्ष सुन शियिंग ने एक प्रेस वार्ता में कहा था कि विमान हादसे में अब तक किसी के बचने के संकेत नहीं मिले हैं. विमान हादसा इतना भयंकर था कि पहाड़ों में आग लग गई थी.

आपको बता दें कि‘बोइंग 737-800’ विमान कुनमिंग से गुआनझो जाते समय गुआंगशी क्षेत्र में वुझो शहर के पास हादसे का शिकार हो गया था। इस घटना के बाद चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने एक व्यापक बचाव अभियान चलाने और नागरिक उड्डयन सुरक्षा सुनिश्चित करने के साथ-साथ हादसे की पूर्ण जांच करने का आदेश भी दिया था. हादसे के बाद ‘चाइना ईस्टर्न एयरलाइन’ ने अपनी वेबसाइट का रंग भी बदलकर काला कर दिया है.

विमान हादसे की दुर्घटना इतनी बड़ी थी कि यात्री विमान कई टुकड़ों में बिखर गया और पहाड़ों पर आग लग गई. विमान ने दोपहर 1.11 मिनट पर चीन के कुनमिंग शहर से उड़ान भरी थी और उसे 3.05 बजे गुआंगझोउ शहर पर लैंड करना था.  अधिकारियों को बुधवार को विमान का ब्लैक बॉक्स मिला था जो कि बुरी तरह से क्षतिग्रस्त था.

Tags: Beijing, China, Plane Crash

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर