लाइव टीवी

चीन ने कहा: कोरोना वायरस काबू में, वुहान में प्रतिबंधों में ढील देनी शुरू की गई

भाषा
Updated: March 23, 2020, 11:18 PM IST
चीन ने कहा: कोरोना वायरस काबू में, वुहान में प्रतिबंधों में ढील देनी शुरू की गई
वुहान के लोग 23 जनवरी से लॉकडाउन में हैं (फाइल फोटो, REUTERS/Thomas Peter)

सोमवार को लगातार पांचवें दिन कोरोना वायरस (Coronavirus) का कोई नया मामला सामने न आने के बाद अधिकारियों (Officers) ने वुहान (Wuhan) में प्रतिबंधों में ढील देनी शुरू कर दी.

  • Share this:
बीजिंग. विश्व में कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बीच चीन (China) ने सोमवार को कहा कि देश में कोविड-19 (Covid-19) पर प्रभावी ढंग से ‘‘काबू’’ पा लिया गया है और इसने वुहान (Wuhan) में लगाए गए कड़े प्रतिबंधों (Stringent Restrictions) में ढील देनी शुरू कर दी है.

वुहान (Wuhan) के लोग 23 जनवरी से लॉकडाउन (Lockdown) में हैं.

सोमवार को कोई मामला सामने न आने के बाद अधिकारियों ने वुहान में प्रतिबंधों में दी ढील
सोमवार को लगातार पांचवें दिन कोरोना वायरस (Coronavirus) का कोई नया मामला सामने न आने के बाद अधिकारियों ने वुहान (Wuhan) में प्रतिबंधों में ढील देनी शुरू कर दी.



देश के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (National Health Commission) ने कहा कि कोरोना वायरस का कोई नया घरेलू मामला सामने नहीं आया है, लेकिन बाहर से आए 39 लोगों में संक्रमण के मामले सामने आए हैं. सरकार वायरस के पुन: प्रसार को रोकने के लिए विदेशों (Foreign) से आने वाले लोगों को सख्ती से अलग-थलग रखने के लिए कदम उठा रही है.

चीन में रविवार को मौतों के साथ मृतकों की संख्या हुई 3,270
चीन में रविवार को नौ मौतों के साथ मृतक संख्या 3,270 हो गई. मुख्य भूमि चीन में कोरोना वायरस (Coronavirus) से प्रभावित लोगों की कुल संख्या रविवार को 81,093 हो गई.

इस बीच, वायरस की रोकथाम के लिए 23 जनवरी से समन्वय कार्य देख रहे सेंट्रल लीडिंग ग्रुप (CLP) ने कहा कि देश और वुहान में वायरस (Virus) पर काबू पा लिया गया है.

वुहान में अधिकारियों न कहा है कि लोगों को काम पर वापस जाने की दी गई है अनुमति
आधिकारिक बयान में कहा गया है, ‘‘बैठक में उल्लेख किया गया कि राष्ट्रव्यापी स्तर (Nationwide) पर, खासकर वुहान में वायरस पर प्रभावी ढंग से काबू पा लिया गया है.’’

वुहान में अधिकारियों ने कहा कि लोगों को काम पर वापस जाने की अनुमति है. सार्वजनिक परिवहन (Public transportation) पर प्रतिबंधों में धीरे-धीरे ढील दी जा रही है.

यह भी पढ़ें: Covid 19: टेस्‍ट की गई वैक्‍सीन रही कारगर तो तुरंत लाखों डोज बना लेगी यह कंपनी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 11:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर