• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • चीन ने पाकिस्तान को 50 आर्म्ड ड्रोन बेचा, कहा- यह भारत के लिए बुरे सपने की तरह

चीन ने पाकिस्तान को 50 आर्म्ड ड्रोन बेचा, कहा- यह भारत के लिए बुरे सपने की तरह

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

China Sells Pakistan to Drones: चीन ने पाकिस्तान को 50 आर्म्ड ड्रोन बेचे (Fifty Armed Drones) हैं. चीन ने पाकिस्तान को ना सिर्फ हथियार बेचे हैं बल्कि भारत के लिए इसे बुरा सपना (Nightmare for India) बताया है. चीन की सरकारी मीडिया ने कहा कि पाकिस्तान के साथ यह डील भारत के लिए बुरे सपने की तरह है.

  • Share this:
    इस्लामाबाद. चीन (China) ने भारत के खिलाफ पाकिस्तान को मजबूत करने के लिए उसके साथ एक बड़ा रक्षा सौदा (Defence Deal) किया है. इस सौदे के अनुसार चीन ने पाकिस्तान को 50 आर्म्ड ड्रोन बेचे (Fifty Armed Drones) हैं. चीन ने पाकिस्तान को ना सिर्फ हथियार बेचे हैं बल्कि भारत के लिए इसे बुरा सपना बताया है. चीन की सरकारी मीडिया ने कहा कि पाकिस्तान के साथ यह डील भारत के लिए बुरे सपने की तरह है. इस रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि भारत के पास अभी तक ऊंचाई वाले इलाकों में इन हथियारों का जवाब दे सकने वाले हथियार नहीं हैं.

    चीन ने किया भारत की सैन्य ताकत का ऐसे आकलन

    चीन की सरकारी मीडिया ने कहा भारत बड़ी संख्या में ड्रोन हमलों को विफल करने में अभी समर्थ नहीं है. इस रिपोर्ट में लीबिया, सीरिया और अजरबैजान में ड्रोन के महत्वपूर्ण रोल का भी हवाला दिया गया है. यह कहा गया है कि कैसै इन क्षेत्रों में चीनी और तुर्की ड्रोन ने दुश्मन के पारंपरिक बख्तरबंद वाहनों को भेद डाला.

    ये भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप चुनाव में हार का ले रहे हैं बदला, बेरोजगारों से जुड़े राहत बिल पर नहीं किया साइन

    ऑस्ट्रेलिया: दो युवती के हत्यारे को 40 साल की सजा, जज ने कहा-अब जेल में मरो

    सैन्य विशेषज्ञों का कहना है कि ड्रोन खुले एयरस्पेस में सफलतापूर्वक हमले को अंजाम दे सकता है या फिर जिन देशों की वायु सेना कमजोर हो. मिसाल के तौर पर अफगानिस्तान और इराक में अमेरिका ड्रोन स्ट्राइक करता है क्योंकि इन देशों की अपनी कोई एयरफोर्स नहीं है. विशेषज्ञों का कहना है कि भारत के पास वायु सेना है और अच्छे जेट फाइटर प्लेन हैं. भारत के पास एयर डिफेंस सिस्टम है इसलिए चीन और पाकिस्तान के मंसूबों पर पानी फिर सकता है. भारत के पास एक भी आर्म्ड ड्रोन नहीं है. ऐसे में पाकिस्तान को चीन से मिले ड्रोन एलओसी या एलएसी पार किए ही हवा से जमीन पर हमले के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है इसलिए इस दिशा में भारत को एक बार सोचना होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज