Home /News /world /

tibet airlines plane catches fire at china chongqing airport all 113 passengers 9 crew were evacuated

चीन के रनवे पर टेकऑफ के वक्त फिसला तिब्बत एयरलाइंस का प्लेन, लगी आग, सभी यात्री बचाए गए


फ्लाइट TV9833 तिब्बत के निंगची के लिए रवाना होने ही वाली थी कि आग लग गई. एयरलाइंस ने कहा है कि दुर्घटना की जांच की जा रही है.  (AP)

फ्लाइट TV9833 तिब्बत के निंगची के लिए रवाना होने ही वाली थी कि आग लग गई. एयरलाइंस ने कहा है कि दुर्घटना की जांच की जा रही है. (AP)

सरकारी प्रसारक सीसीटीवी के मुताबिक, गुरुवार सुबह पोस्ट किए गए वीडियो फुटेज में चोंगकिंग जियांगबेई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टरमैक पर तिब्बत एयरलाइंस के प्लेन से आग की लपटें और काला धुआं निकलता दिखाई दे रहा है.

बीजिंग. तिब्बत एयरलाइंस का एक पैसेंजर प्लेन हादसे का शिकार हो गया है. ‘साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट’ की रिपोर्ट के मुताबिक, तिब्बत एयरलाइंस का प्लेन TV9833 पश्चिमी चीन में चोंगकिंग जियांगबेई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के रनवे से उतर गया और इसके बाद आग लग गई. विमान में सवार सभी 113 यात्रियों और क्रू मेंबर्स को सुरक्षित निकाल लिया है. स्थानीय मीडिया के मुताबिक, 25 यात्रियों को हल्की चोटें आई हैं. इन सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसे का वीडियो फुटेज वायरल हो रहा है.

सरकारी प्रसारक सीसीटीवी के मुताबिक, बताया जा रहा है कि आग टेकऑफ के वक्त लगी. गुरुवार सुबह पोस्ट किए गए वीडियो फुटेज में चोंगकिंग जियांगबेई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टरमैक पर तिब्बत एयरलाइंस के प्लेन से आग की लपटें और काला धुआं निकलता दिखाई दे रहा है.

पायलट अचानक पड़ा बीमार तो एक यात्री ने उड़ाई फ्लाइट, ज़ीरो अनुभव के बाद भी कराई सफल लैंडिंग

इस दौरान यात्रियों को प्लेन के पिछले दरवाजे से निकालते देखा जा सकता है. सीसीटीवी ने कहा कि प्लेन में लगी आग बुझा दी गई है और रनवे बंद कर दिया गया है. तिब्बत एयरलाइंस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो पर एक पोस्ट में कहा कि सभी 113 यात्रियों और चालक दल के नौ लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. कुछ लोगों को हल्की चोटें आई हैं, उन्हें अस्पताल भेजा गया था.

3 साल का और इंतज़ार, फिर सीधा अंतरिक्ष में छुट्टियां मनाने जाया करेंगे लोग ! देखिए स्पेस होटल की तस्वीरें

तिब्बत एयरलाइंस ल्हासा में स्थित क्षेत्रीय एयरलाइन है. Airfleets.net के मुताबिक, इसके पास 28 A319s समेत कुल 39 विमान हैं. फ्लाइट TV9833 तिब्बत के निंगची के लिए रवाना होने ही वाली थी कि आग लग गई. एयरलाइंस ने कहा है कि दुर्घटना की जांच की जा रही है.

इससे पहले चीन में 2 महीने पहले ही भीषण हादसा हुआ था. यहां चीन के ईस्टर्न एयरलाइन्स का विमान हादसाग्रस्त हो गया था.

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर