चीन के टॉप परमाणु साइंटिस्ट की संदिग्ध हालात में मौत, हत्या की आशंका

बिहार के मुजफ्फरपुर में लूट के दौरान कारोबारी की हत्या (कॉन्सेप्ट इमेज)

चीन (China) के एक बड़े परमाणु वैज्ञानिक और हार्बिन इंजीनियरिंग यूनिवर्सिटी के उपाध्यक्ष की संदिग्ध हालातों में मौत (Death) हो गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बिल्डिंग से गिरने की वजह से झेंग झियान नामक इस वैज्ञानिक की मौत हो गई है.

  • Share this:
    बीजिंग. चीन (China) के एक जाने माने न्यूक्लियर साइंटिस्ट की गुरुवार को संदिग्ध हालात में एक बिल्डिंग से गिरने से मौत (Death) हो गई. वैज्ञानिक झांग झिजीआन हार्बिन इंजिनीयरिंग यूनिवर्सिटी के न्यूक्लियर साइंस एंड टेक्नॉलोजी कॉलेज के प्रोफेसर थे. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की खबर के अनुसार यूनिवर्सिटी के बयान में कहा गया है कि 'पुलिस ने इसे हत्या मानने से इंकार कर दिया है.' हालांकि पुलिस की जांच में अब तक उनकी मृत्यु को लेकर अन्य कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

    यूनिवर्सिटी ने बताया कि हार्बिन इंजीनियरिंग विश्वविद्यालय को यह बताते हुए काफी दुख हो रहा है कि प्रोफेसर झांग झिजियन की एक इमारत से गिर गए. 17 जून, 2021 को सुबह 9.34 बजे उनकी मृत्यु हो गई. विश्वविद्यालय कॉमरेड झांग झिजियन के निधन पर गहरा दुख और उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता है. झांग की मौत के बारे में कोई अन्य आधिकारिक बयान नहीं आया और उनका नाम शुक्रवार को विश्वविद्यालय की वेबसाइट की लीडरशिप लिस्ट में बना रहा.



    ये भी पढ़ें: अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा चीन, ताइवान के इलाके में छठी बार की घुसपैठ, भेजे 7 लड़ाकू विमान

    झांग को पिछले साल मई में नवाचार में उत्कृष्टता के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला. केंद्र सरकार यह सम्मान देती है. उनकी मृत्यु से दो दिन पहले विश्वविद्यालय ने कॉलेज ऑफ अंडरवॉटर एकोएस्टिक इंजिनियरिंग के पूर्व डीन को 41 वर्षीय यिन जिंगवेई को एक नया उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.