चीन के सीडीसी प्रमुख ने भी कोरोना का टीका लगवाया, कहा- यह हमें बचाएगा

चीन के सीडीसी प्रमुख गाओ फु ने कोरोना का प्रायोगिक टीका लगवा लिया.

चीन के रोग नियंत्रण व बचाव केंद्र (CDC) के प्रमुख ने कहा कि उन्होंने कोरोना वायरस (Coronavirus Clinical Vaccine) का प्रायोगिक टीका लिया है. उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि यह टीका हमें कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने का काम करेगा.

  • Share this:
    बीजिंग. चीन के रोग नियंत्रण व बचाव केंद्र (CDC) के प्रमुख ने कहा कि उन्होंने कोरोना वायरस (Coronavirus Clinical Vaccine) का प्रायोगिक टीका लिया है. इसका मकसद मंजूरी के बाद लोगों को टीके को लेकर विश्वास दिलाना है. गाओ फु (Gao Fu) ने रविवार को अलीबाबा हेल्थ की ओर से आयोजित एक वेबिनार में कहा कि मैं कुछ खुलासा करना चाहता हूं कि मुझे भी टीका लगाया गया है.

    'यह टीका हमें कोरोना वायरस संक्रमण से बचाएगा'

    उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि यह टीका हमें कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने का काम करेगा. एसोसिएटेड प्रेस ने इस महीने की शुरुआत में एक खबर में कहा था कि चीन की एक सरकारी कंपनी के कर्मचारियों को मार्च में प्रायोगिक तौर पर टीके लगाए गए थे. यह उस समय की बात है जब सरकार ने लोगों पर परीक्षण की मान्यता भी नहीं दी थी. इस पर कुछ विशेषज्ञों ने नैतिक चिंताए जाहिर की थी.

    गाओ ने नहीं बताया कि उन्होंने कब लगवाया टीका

    गाओ ने यह नहीं बताया कि उन्होंने यह टीका कब लगवाया. उन्होंने यह भी नहीं बताया कि क्या उन्हें मानवों पर परीक्षण के लिए सरकार की ओर से मिली मंजूरी के तहत टीका लगाया गया है? उन्होंने इन सवालों पर जवाब नहीं दिया.

    ये भी पढ़ें: द. कोरिया में अमेरिका के राजदूत हैरिस ने मास्क लगाने के लिए मुड़वाईं मूंछें, देखें VIDEO

    देवी दुर्गा से जुड़े आपत्तिजनक ट्वीट के बाद इजराइल के पीएम नेतन्याहू के बेटे ने मांगी माफी

    पाकिस्तान: कोरोना वायरस के डर से कुर्बानी के लिए पशु खरीदने नहीं पहुंच रहे लोग

    अफगानिस्तान: हिंसा में मारे जाने वालों की संख्या में इस साल 13% की आई कमी: UN की रिपोर्ट

    चीन टीका निर्माण की दौर में खुद को काफी मजबूती से रखे हुए है. दुनियाभर में करीब दो दर्जन संभावित टीकों में से चीन के भी आठ टीके मानव परीक्षण के दौर में हैं. किसी भी एक देश के लिए यह सबसे ज्यादा संख्या है. गाओ ने यह भी नहीं बताया कि उन्हें कौन सा टीका लगा है. उन्होंने कहा कि वह किसी भी खास कंपनी का प्रचार करते हुए खुद को नहीं देखना चाहते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.