होम /न्यूज /दुनिया /

चीन की पीएलए ने ताइवान के आसपास सैन्य अभ्यास सफलपूर्वक पूरा करने का दावा किया

चीन की पीएलए ने ताइवान के आसपास सैन्य अभ्यास सफलपूर्वक पूरा करने का दावा किया

सरकारी ग्लोबल टाइम्स अखबार ने बुधवार को ट्वीट किया कि पीपल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) की पूर्वी थियेटर कमान ताइवान के आसपास अपनी 10 दिवसीय सैन्याभ्यास सफलता पूर्वक पूरा कर लिया  है.     
फोटो-न्यूज़18

सरकारी ग्लोबल टाइम्स अखबार ने बुधवार को ट्वीट किया कि पीपल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) की पूर्वी थियेटर कमान ताइवान के आसपास अपनी 10 दिवसीय सैन्याभ्यास सफलता पूर्वक पूरा कर लिया है. फोटो-न्यूज़18

चीन ने बुधवार को घोषणा की कि उसने अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी की ताइपे यात्रा के खिलाफ ताइवान के आसपास 10 दिवसीय सैन्य अभ्यास सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है. सरकारी ग्लोबल टाइम्स अखबार ने ट्वीट किया कि पीपल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) की पूर्वी थियेटर कमान ने कहा कि ताइवान के आसपास संयुक्त सैन्य अभियान सफलतापूर्वक पूरा हो गया है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

चीन ने ताइवान के आसपास अपनी 10 दिवसीय सैन्य अभ्यास पूरा कर लिया है.
सीनियर कर्नल शी यी ने बताया कि पीएलए की पूर्वी कमांड ताइवान जलडमरूमध्य में कड़ी नजर रखेगी.

बीजिंग. चीन ने बुधवार को घोषणा की कि उसने अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी की ताइपे यात्रा के खिलाफ ताइवान के आसपास 10 दिवसीय सैन्य अभ्यास सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है. सरकारी ग्लोबल टाइम्स अखबार ने ट्वीट किया कि पीपल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) की पूर्वी थियेटर कमान ने कहा कि ताइवान के आसपास संयुक्त सैन्य अभियान सफलतापूर्वक पूरा हो गया है.

सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने पूर्वी थियेटर कमान के प्रवक्ता सीनियर कर्नल शी यी के हवाले से कहा कि कमान ने हाल में ताइवान द्वीप के आसपास समुद्र और आसमान में संयुक्त सैन्य अभियान संचालित किये और उन्हें सफलतापूर्वक पूरा किया.

कर्नल शी यी ने कहा कि पीएलए की थियेटर कमान ताइवान जलडमरूमध्य में बदलते हालात पर करीब से नजर रखेगी, प्रशिक्षण और युद्धक तैयारियां करेगी, नियमित रूप से लड़ाकू तैयारियों के साथ पुलिस गश्त करेगी और राष्ट्रीय संप्रभुता एवं क्षेत्रीय अखंडता की पुरजोर रक्षा करेगी.

Tags: China, China-Taiwan

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर