Home /News /world /

ब्रिटेन में चीन के राजदूत लियू ने ट्विटर पर लाइक की अश्लील क्लिप, होगी कार्रवाई

ब्रिटेन में चीन के राजदूत लियू ने ट्विटर पर लाइक की अश्लील क्लिप, होगी कार्रवाई

चीनी राजदूत ने ट्विटर पर लाइक की अश्लील क्लिप

चीनी राजदूत ने ट्विटर पर लाइक की अश्लील क्लिप

ब्रिटेन में चीन के राजदूत लियू शियाओमिंग आलोचनाओं के शिकार हो गए हैं. दरअसल उनके ट्विटर अकाउंट से एक अश्लील क्लिप को लाइक किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
    लंदन. भारत से तनाव के बीच चीन (India-China Standoff) के लिए ब्रिटेन (UK) से भी एक शर्मनाक मामला सामने आया है. एक रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटेन में चीन के राजदूत के ट्विटर हैंडल से एक अश्लील वीडियो क्लिप को लाइक किया गया है. ये अकाउंट चीनी राजदूत लियू शियाओमिंग (Liu xiaoming) का है. ख़बरों के मुताबिक शियाओमिंग पर कार्रवाई की जा सकती है.

    उधर शियाओमिंग के पक्ष में बयान कर चीनी एंबेसी ने कहा है कि उनके बारे में झूठी बातें फैलाई जा रही हैं. बता दें कि पिछले हफ्ते शियाओमिंग के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से इस अश्लील क्लिप को लाइक किया गया था. इसके बाद सोशल मीडिया पर कुछ लोगों की नजर में ये आ गया और लोग उन्हें ट्रोल करने लगे. कुछ लोग जहां शियाओमिंग पर कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं तो वहीं कुछ लोगों का कहना है कि ऐसा हो सकता है कि उनका ट्विटर अकाउंट उनका स्टाफ चलाता हो और उनमें से किसी ने ऐसा किया हो.





    शियाओमिंग की ट्विटर एक्टिविटी पर सवाल
    डेलीस्टार की रिपोर्ट के मुताबिक चीन के दूतावासन ने फ़िलहाल इस बारे में कोई भी बयान देने से इनकार कर दिया है. जो क्लिप लाइक की गई है वह बीती मई में पोस्ट की गई थी. 10 सेकंड की इस क्लिप को 1,500 से ज्यादा लाइक मिले थे. वहीं, कुछ लोगों ने यह भी नोटिस किया है कि लियू के अकाउंट से चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की आलोचना करने वाले ट्वीट्स को भी लाइक किया गया है.



    कुछ लोगों ने सवाल किया है कि आखिर लियू का ट्विटर अकाउंट क्यों है, उन्हें तो चीनी ट्विटर (Weibo) पर होना चाहिए. वहीं, इस घटना के सामने आने के बाद चीन की कम्युनिस्ट पार्टी की सरकार भी लोगों के सवालों के घेरे में है. लोगों का कहना है कि इससे चीन की सरकार और उसके अधिकारियों की मानसिकता पता चलती है.

    Tags: Britain, China, India-china face-off, Twitter

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर