लाइव टीवी

वॉशिंग मशीन और फर्नीचर में छुपकर अमेरिका में घुस रहे थे चीनी नागरिक

News18Hindi
Updated: December 12, 2019, 12:12 PM IST
वॉशिंग मशीन और फर्नीचर में छुपकर अमेरिका में घुस रहे थे चीनी नागरिक
अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर चीनी नागरिकों को वॉशिंग मशीन में छुपाया गया था.

अमेरिका-मेक्सिको (America-mexico) की सीमा से 11 चीनी नागरिकों (Chinese citizen) को गिरफ्तार किया गया है. पकड़े गए सभी चीनी नागरिकों के खिलाफ चलेगा आपराधिक मुकदमा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 12, 2019, 12:12 PM IST
  • Share this:
मेक्सिको. अमेरिका (America) में अवैध रूप से दाखिल होने के लिए घुसपैठिए कुछ भी करने को तैयार हैं. पहले कई बार ट्रांसपोर्टर की मदद के घुसपैठिए मेक्सिको सीमा (Mexico Border) के सहारे अमेरिका में घुसने की कोशिश कर चुके हैं, लेकिन इस बार घुसपैठियों ने जिस अजीबो-गरीब तरीके को अपनाया है, वह काफी डराने वाला है. दरअसल, मेक्सिको की सीमा पर जब पुलिस ने एक कंटेनर को रोका और उसकी जांच की तो पता चला कि कंटेनर के अंदर वॉशिंग मशीन और फर्नीचर भरे हुए थे. पुलिस ने जब वॉशिंग मशीन का ढक्कन खोला तो वह हैरान रह गए. वॉशिंग मशीन और फर्नीचर के अंदर इंसान थे. बताया जाता है कि ये सभी चीन के नागरिक हैं.

अमेरिका-मेक्सिको की सीमा से 11 चीनी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है. बताया जाता है कि शनिवार को जब एक कंटेनर मेक्सिको से अमेरिका की ओर जा रहा था, तभी पुलिस पेट्रोलिंग कंपनी ने कंटेनर को रोक लिया और कंटेनर की तलाशी शुरू कर दी. जांच में पता चला कि ट्रक के अंदर वॉशिंग मशीन और फर्नीचर रखे हुए हैं. जब इन फर्नीचर और वॉशिंग मशीन की जांच की गई, तो उसमें चीनी नागरिक बंद मिले. मेक्सिको पुलिस ने सभी नागरिकों और ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है. शुरुआती जांच में पता चला है कि ट्रक का ड्राइवर अमेरिकी नागरिक है.

America, Mexico, infiltration, Mexico border, refugees,
अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर फर्नीचर के अंदर छुपकर अमेरिका जा रहे थे चीनी नागरिक.


बता दें कि अमेरिका और चीन के बीच चल रहे ट्रेड वॉर के चलते चीन के नागरिकों को अमेरिका का वीजा लेने में खासी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. गौरतलब है कि अमेरिका ने चीन के शिजियांग प्रांत में चीनी अधिकारियों पर भी वीजा को लेकर प्रतिबंध लगा दिया है.

इसे भी पढ़ें :- पर्यावरण पर दुनिया के नेताओं को फटकारने वाली ग्रेटा थनबर्ग बनीं टाइम पर्सन ऑफ द ईयर

गौरतलब है कि नवंबर में अमेरिका के गश्त अधिकारियों ने मेक्सिको बॉर्डर से पांच भारतीयों को हिरासत में लिया था. उन्हें भी कंटेनर के अंदर छुपकर रहने के दौरान ही पकड़ा गया था. बताया जाता है कि इस ट्रक को भी अमेरिकी नागरिक चला रहा था.

इसे भी पढ़ें :- ट्रंप ने किया चीन को बर्बाद! चीनी कंपनियां नोएडा आने से ‘भूतिया शहर’ में तब्दील हुआ China का ये शहर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 11:47 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर