Home /News /world /

पाकिस्तान में चीनी कंपनी ने नमाज पढ़ने से रोका, मौलाना ने कहा-आत्मसम्मान का समय

पाकिस्तान में चीनी कंपनी ने नमाज पढ़ने से रोका, मौलाना ने कहा-आत्मसम्मान का समय

पाकिस्तान में चीनी कंपनी ने नमाज पढ़ने से रोका (File Photo)

पाकिस्तान में चीनी कंपनी ने नमाज पढ़ने से रोका (File Photo)

पाकिस्तान में एक मौलाना (Maulana) यह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि उनके देश में बिजनेस करने वाली चीनी कंपनियों (Chinese Companies not Allowing To offer Namaaz) में कार्यरत पाकिस्तानी कर्मचारियों को नमाज अदा करने से मना कर रही हैं.

    इस्लामाबाद. पाकिस्तान में एक वीडियो (VIDEO) में एक मौलाना (Maulana) यह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि उनके देश में बिजनेस करने वाली चीनी कंपनियों (Chinese Companies not Allowing To offer Namaaz) में कार्यरत पाकिस्तानी कर्मचारियों को नमाज अदा करने से मना कर रही हैं. मौलाना का दावा है कि वह काम के बीच में से मुस्लिम कर्मचारियों को नमाज के लिए वक्त ही नहीं दे रही हैं ताकि वे नमाज अदा कर सकें. मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक मौलाना का वीडियो वायरल होने के बाद पाकिस्तान में अब इसके खिलाफ आवाजें भी उठने लगी हैं.

    मौलाना ने सोशल मीडिया पर डाला था वीडियो

    मौलाना यह वीडियो 26 जून को सोशल मीडिया पर जारी किया था. इस वीडियो में मौलाना ना सिर्फ चीनी कंपनियों में नमाज नहीं पढ़ने का वक्त देने की बात कर रहे हैं बल्कि वह पाकिस्तानी नागरिकों को एकजुट होने की अपील भी कर रहे हैं. वह लोगों को समझा रहे हैं कि यह देश चीनी कंपनियों का नहीं है जो वे इस तरह किसी मुसलमान को नमाज पढ़ने से रोक सकते हैं.



    चीन में मुस्लिमों के प्रति कठोर रवैया

    इससे इतर चीन में भी मुस्लिमों के प्रति आक्रामक रूख अख्तियार किया हुआ है. चीन की सरकार अपने यहां बहुमत वाले हान जाति के लोगों को अधिक बच्चे पैदा करने के लिए प्रोत्साहित कर रही है, जबकि उइगर और अन्य अल्पसंख्यकों के बीच जन्म दर को कम करने के लिए कठोर बनी हुई है.

    मौलाना ने कहा-यह हमारे लिए आत्मसम्मान का विषय

    मौलवी ने पाकिस्तानी नागरिकों से गुजारिश कर कहा है कि हम नमाज को किसी भी हाल में नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि नौकरीपेशा वाले लोग इस बात से डरते हैं कि वे अपनी नौकरी खो देंगे, लेकिन यह अब हमारे लिए आत्मसम्मान का मुद्दा बन गया है.

    ये भी पढ़ें: दुनियाभर में चीन और भारत में सबसे ज्यादा लापता हुई महिलाएं, करोड़ों हैं इनकी संख्या

    चीन में मिला पहले से बेहद ताकतवर स्वाइन फ्लू वायरस, एक और महामारी की आशंका

    बीते दिनों संयुक्‍त राष्‍ट्र के मानवाधिकार विशेषज्ञों ने कहा था कि चीन के शिंजियांग प्रांत के मुस्लिम बहुल इलाके में उइगर मुसलमानों के साथ बेहद बर्बर व्यवहार हो रहा है. शिनजियांग के एक शहर में दाढ़ी वाले पुरुषों और मुस्लिम हेडस्कार्व्स वाली महिलाओं को सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने पर प्रतिबंध है.

    Tags: Chinese companies, Islamabad, Namaz, Pakistan

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर