USA में चीनी दूतावास के बाहर भारतीयों ने किया प्रदर्शन, 'चीन का पतन हो' के लगाए नारे

USA में चीनी दूतावास के बाहर भारतीयों ने किया प्रदर्शन, 'चीन का पतन हो' के लगाए नारे
अमेरिका में चीनी दूतावास के बाहर भारतीयों ने प्रदर्शन किया (कॉंसेप्ट इमेज)

अमेरिका में रह रहे भारतीयों ने वाशिंगटन में चीनी दूतावास (Chinese Embassy) के बाहर शांतिपूर्ण प्रदर्शन (Stage Peacefull Protest) आयोजित किया. ये प्रदर्शनकारी LAC पर चीन के आक्रामक रवैये को लेकर प्रदर्शन किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 20, 2020, 12:54 PM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिका में रह रहे भारतीयों ने वाशिंगटन में चीनी दूतावास (Chinese Embassy) के बाहर शांतिपूर्ण प्रदर्शन (Stage Peacefull Protest) आयोजित किया. ये प्रदर्शनकारी लाइन आफ एक्चुअल कंट्रोल (Line of Actual Control) पर चीन के आक्रामक (Agression Of China) रवैये को लेकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारी अपने हाथों में प्लेकार्ड और बैनर लिए हुए थे. वे चीन की कम्युनिस्ट सरकार के खिलाफ नारा लगा रहे थे. वे 'चीन की कम्युनिस्ट सरकार का पतन हो', का जोरशोर से नारा लगा रहे थे. प्रदर्शनकारियों ने मीडिया से बातचीत में कहा कि चीन के कोरोना वायरस ने दुनियाभर में लाखों लोगों की जान ले ली है और अभी भी यह महामारी दुनिया के सामने बहुत बड़ी समस्या बनी हुई है.

'चीन सरकार के आक्रामक रवैये का विरोध कर रहे हैं हम'

सामाजिक कार्यकर्ता मनोज श्रीनिलयम ने कहा कि हम चीन के आक्रमक रवैये, जमीन हड़पने की मानसिकता और भारतीय सीमा क्षेत्र लद्दाख में घुसकर भारतीयों को मारने की निंदा करते हैं. हम चीन के कोविड-19 महामारी के रवैये को लेकर उसकी निंदा करते हैं.



'भारत समेत कई छोटे देशों से दबंगई भरा व्यवहार कर रहा है चीन'
एक दूसरे सामाजिक कार्यकर्ता महिंद्रा सापा ने कहा कि चीन ने पिछले कुछ दशकों से भारत के साथ कुछ छोटे देशों के साथ दबंगई वाला व्यवहार जारी रखा हुआ है. उन्होंने कहा कि दक्षिण चीन सागर में चीन गैर-कानूनी तरीके से छोटे देशों की जमीन और उनके द्वीपों पर कब्जा जमाने की कोशिश कर रहा है. चीनी सैनिकों ने पिछले दिनों गलवान घाटी में भारतीय सैनिकों पर हमला कर दिया.

ये भी पढ़ें: चीन में उइगर महिलाओं की नसबंदी पर ब्रिटेन ने कहा-हम सहयोगियों के साथ करेंगे कार्रवाई

महिला जज के घर घुसकर हमलावरों ने चलाई गोलियां, बेटे की मौत, पति की हालत नाजुक

सापा ने गुस्से से भरकर कहा कि चीनी सैनिकों ने पिछले दिनों 20 भारतीय सैनिकों को मार गिराया था. हम यहां चीनी दूतावास के बाहर दुनिया के लोगों के बीच जागरूकता जगाने के उद्देश्य से इकट्ठा हुए हैं. हम यह चाहते हैं कि दुनिया चीन के इन खतरनाक मंसूबों के खिलाफ इकट्ठा होकर उनसे आर्थिक रिश्ते तोड़ें.

इस प्रदर्शन में केरल एसोसिएशन आफ ग्रेटर वाशिंगटन, दुर्गा टैंपल फ्रैंड्स, तमिल कल्चरल ग्रुप्स, इंडियन कल्चरल एसोसिएशन आफ हार्वर्ड कंट्री, नेशनल काउंसिल आफ एशियन एसोसिएशन और विश्व हिंदु परिषद की अमरीका शाखा शामिल हुए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज