क्रेडिट कार्ड का बिल नहीं चुका पाई महिला, तो बेच दिए अपने जुड़वा बच्चे: रिपोर्ट

महिला के क्रेडिट कार्ड (Credit Card) का बिल करीब 6 लाख 56 हजार रुपये हो गया था, जिसे चुकाने के लिए महिला ने उपाय निकाला और अपने दोनों जुड़वा बच्चों को बेच दिया. पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है.

News18Hindi
Updated: September 10, 2019, 1:39 PM IST
क्रेडिट कार्ड का बिल नहीं चुका पाई महिला, तो बेच दिए अपने जुड़वा बच्चे: रिपोर्ट
महिला के क्रेडिट कार्ड का बिल करीब 6 लाख 56 हजार रुपये हो गया था.
News18Hindi
Updated: September 10, 2019, 1:39 PM IST
बीजिंग. चीन (China) के झेजिआंग प्रांत से एक अजोबोगरीब मामला सामने आया है. यहां एक महिला (Woman) ने कथित रूप से क्रेडिट कार्ड (Credit Card) का बिल चुकाने के लिए अपने दो जुड़वा बच्चों (Newborn Twins) को बेच दिया. महिला के क्रेडिट कार्ड का बिल करीब 6 लाख 56 हजार रुपये हो गया था, जिसे चुकाने के लिए महिला ने उपाय निकाला और अपने दोनों जुड़वा बच्चों को बेच दिया. पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है.

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, सिक्सी शहर में रहने वाली 20 वर्षीय महिला (20 Year Old Woman) ने अपने शौक पूरे करने के लिए क्रेडिट कार्ड (Credit Card)  से नया फोन खरीद था, जिसका बिल करीब 6 लाख 56 हजार रुपये हो गया था. बिल नहीं चुका पाने की वजह से महिला ने अपने बच्चों को दो अलग-अलग परिवार में बेच दिया. बच्चे खरीदने वाले लोग महिला से करीब 700 किलोमीटर दूरी पर रहते हैं. शुक्रवार को स्थानीय पुलिस ने इस मामले का खुलासा किया.

2 हफ्ते पहले ही दिया था बच्चों को जन्म
रिपोर्ट के मुताबिक, महिला ने दो हफ्ते पहली ही इन जुड़वा बच्चों को जन्म दिया था. पुलिस ने बच्चों को बरामद कर लिया है और उन्हें महिला के परिजनों को सौंप दिया है. महिला और उसके पार्टनर को पुलिस ने गिरफ्तार लिया है. महिला ने सितंबर में प्रीमैच्योर जुडवां बच्चों को जन्मा दिया था. कम उम्र में मां बनने के कारण वो अपने पेरेंट्स से मदद नहीं लेना चाहती थी और न ही अपने पार्टनर से मदद मांग सकती थी. क्योंकि वह पहले से ही जुए की लत की वजह से कर्ज में डूबा था.

पहचान छुपाने के लिए महिला का नाम ‘मा’ बताया
पुलिस के मुताबिक महिला ने एक बच्चे को 4.5 लाख और दूसरे को 2 लाख रुपये में बेचा था. इन पैसों से महिला ने ना सिर्फ क्रेडिट कार्ड का बिल चुकाया, बल्कि अपने लिए एक नया फोन भी खरीदा. सबसे बड़ी हैरानी की बता ये है कि जब इसकी जानकारी बच्चों के पिता को हुई, तो उसने भी उन पैसों में से हिस्सा मांगा. लेकिन महिला ने कहा कि पैसे खर्च हो गए. पहचान के तौर पर महिला का नाम ‘मा’ गया है, जबकि बच्चों के पिता का सरनेम ‘वू’ है.

ये भी पढ़ें-
Loading...

एवरेस्ट से स्काई डाइविंग, नार्थ-साउथ पोल की यात्रा- ISRO की तारीफ करने वाली पाकिस्तानी एस्ट्रोनॉट नमीरा सलीम के नाम हैं कई कीर्तिमान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चीन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 12:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...