लाइव टीवी

कोरोनावायरस का असर, अस्पताल में मिलने पहुंची बेटी को नर्स ने हवा में लगाया गले

News18Hindi
Updated: February 11, 2020, 11:30 AM IST
कोरोनावायरस का असर, अस्पताल में मिलने पहुंची बेटी को नर्स ने हवा में लगाया गले
अस्पताल में मिलने पहुंची बेटी को नर्स ने हवा में गले लगाया .

सरकार द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक अब चीन में 42,200 से अधिक लोगों में कोरोनो वायरस की पुष्टि हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2020, 11:30 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. चीन (China) में फैले जानलेवा कोरोना वायरस (Coronavirus) ने मरीजों के साथ ही मेडिकल स्टाफ (medical staff) को भी मुश्किल में डाल दिया है. कोरोना वायसर की चपेट में आ चुके मरीजों की देखभाल करने के कारण अस्पताल में काम कर रहे डॉक्टर, नर्स और अन्य स्टाफ महीनों से अपने घर नहीं गए हैं. अस्पताल में काम करने वाले स्टाफ के परिजन अस्पताल के बाहर ही आकर अपने परिवार के सदस्यों को खाना व अन्य चीजें देते दिखाई देते हैं. ऐसा ही एक मामला हेनान प्रांत के झोकोयू में देखने को मिला. यहां एक नर्स से जब उसकी बेटी मिलने पहुंची तो वो अपनी बच्ची को गले तक नहीं लगा सकी. मां ने अपनी बेटी को दूर से ही एयर हग किया.

बेटी और मां के इस तरह से मिलने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. बताया जा रहा है कि बेटी अपनी मां जो कि अस्पताल में नर्स है उसे खाना पहुंचाने आई थी. दोनों ने एक-दूसरे का दूर से ही अभिवादन किया और देखते ही वह भावुक हो गईं. इस दौरान दोनों ने हाथ फैलाकर बेटी को गले लगाया. फेस मॉस्क पहने बेटी मां को देखकर भावुक हो गई और उसकी आंखों से आंसू निकल आए. मां को देखने के बाद बेटी ने दूर से कहा, मैं आपको घर पर मिस कर रही हूं. इस पर मां ने बच्ची को समझाया कि जल्द ही वायरस खत्म हो जाएगा और वो घर लौट आएंगी.



मुलाकात के दौरान मां ने बेटी से कहा, हिम्मत रखो, हम इस राक्षस को खत्म कर देंगे और जल्द ही मैं वापस घर आ जाउंगी. इसके बाद मां बेटी को रोता छोड़ वहां से टिफिल लेकर चली गई. इस वीडियो को अब तक 18.86 लाख लोग देख चुके हैं.

इसे भी पढ़ें :- लाइव ट्रैकिंग सिस्टम से जानिए कि दुनिया के कितने हिस्से को अपनी चपेट में ले चुका कोरोनावायरस

कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 1000 के पार 
चीन के कोरोना वायरस  से मरने वालों की संख्या कल तक 908 थी जो आज बढ़कर 1000 के ऊपर पहुंच गई है. सरकार द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक अब चीन में 42,200 से अधिक लोगों में कोरोनो वायरस की पुष्टि हुई है. हुबेई प्रांत के 103 नई मौत की सूचना देने के साथ ही कोरोनो वायरस से मरने वालों की संख्या 11 फरवरी को देशभर में 1,016 से अधिक हो गई है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने अपने दैनिक अपडेट में कहा कि लगभग 2,500 नए मामलों की पुष्टि के साथ देशभर में संक्रमण की संख्या 42,638 तक पहुंच गई.इसे भी पढ़ें :- जापानी क्रूज पर फंसे भारतीयों की PM मोदी से गुहार- प्लीज हमें किसी तरह बचा लीजिए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2020, 11:28 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर