...जब चीनी नौसेना को इंडियन नेवी ने खिला दिए छोले-भटूरे

23 अप्रैल को चीनी सेना और नौसेना ने अपनी 70वीं स्थापना दिवस का जश्न मनाया जिसमें 10 देश शामिल हुए.

News18Hindi
Updated: April 25, 2019, 11:00 AM IST
...जब चीनी नौसेना को इंडियन नेवी ने खिला दिए छोले-भटूरे
INS शक्ति पर सवार चीनी नौसैनिको को खिलाए गए छोले भटूरे (image credit: twitter/@indiannavy)
News18Hindi
Updated: April 25, 2019, 11:00 AM IST
चीन के शहर किंगदाओ में आयोजित अंतरराष्ट्रीय बेड़े की समीक्षा के दौरान भारतीय नौसेना के जहाज आईएनएस शक्ति पर सवार चीनी नौसैनिकों को छोले भटूरे परोसे गए. चीनी नौसैनिक भारतीय व्यंजन खाकर काफी खुश भी नज़र आए.

रविवार को सबसे बड़े स्वदेशी रूप से निर्मित स्टील्थ विध्वंसक आईएनएस कोलकाता समेत दो भारतीय युद्ध पोत, चीनी नौसेना के बेड़े की समीक्षा करने बंदरगाह शहर क़िंगदाओ पहुंचे थे. 

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान ने बोला था झूठ, भारत के मार गिराए F16 मामले की अब भी जांच कर रहा US

23 अप्रैल को चीनी सेना और नौसेना अपनी 70वीं स्थापना दिवस का जश्न एक भव्य बेड़े की समीक्षा के साथ मना रही थी. भारत, रूस, थाईलैंड और विएतनाम समेत 10 देशों ने इस नौसेना परेड में शामिल होने के लिए 20 जहाजों को किंगदाओ में तैनात किए है.

ये भी पढ़ें: बठिंडा यूनिवर्सिटी से कश्मीरी स्टूडेंट गिरफ्तार, CRPF पर पुलवामा जैसा हमले की कोशिश का आरोप

भारत की ओर से निर्मित नए क्लास के तीन विध्वंसकों में से एक आईएनएस कोलकाता और आईएनएस शक्ति टैंकर इस परेड में शामिल हो रही है. लेकिन इस अभ्यास में पाकिस्तान को कोई जहाज शामिल नहीं होगा. हालांकि अप्रैल 21 से अप्रैल 26 के बीच आयोजित किंगदाओ समारोह में पाकिस्तानी नौसेना का प्रतिनिधित्व एक उच्च-स्तरीय प्रतिनिधिमंडल कर रही है.

आईएनएस कोलकाता का कमांड कप्तान अदित्य हारा कर रहे हैं. ये सुपरसोनिक ब्रह्मोस मिसाइलों और सेंसर सहित नवीनतम हथियारों से लैस है. ये हवा, समुद्र और पानी के अंदर के खतरों को एक साथ झेलने में सक्षम है. 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...