चीन में पांच महीने बाद थियेटर पर सिनेमा देखने उमड़े लोग, ऐसी थी सीट अरैंजमेंट

चीन में पांच महीने बाद थियेटर पर सिनेमा देखने उमड़े लोग, ऐसी थी सीट अरैंजमेंट
चीन में पांच महीने बाद थियेटर पर सिनेमा देखते हुए लोग

चीन में पांच महीने से बंद सिनेमा घरों (Movie Hall) को दर्शकों के लिए आज से खोल दिया गया है. सिनेमा के प्रदर्शन की इजाजत हांगझाउ और चांग्शा प्रांत में दी गई है.

  • Share this:
बीजिंग. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण और उससे बचने के लिए दुनियाभर में लागू किए गए लॉकडाउन में इंसानी समाज के सामने बहुत से सवाल खड़े हो गए? इन सवालों का जवाब ज्यादातर मुल्कों के लोगों का लगभग-लगभग एक से ही होंगे. ऐसा ही एक सवाल यह भी हमारे सामने खड़ा हो गया है कि आप आखिरी बार सिनेमा देखने थियेटर (Watch Movie on Theater) पर कब गए थे? इस सवाल का जवाब चीन के लोगों के पास है और अब वे कह सकते हैं कि हां, हमने आज ​थियेटर पर फिल्म (China Opened Cinemahall) देखी है. चीन में कोरोना वायरस का संक्रमण शुरू होने के बाद बहुत सारे सोशल गेदरिंग वाली जगहों पर बैन लगा दिया गया था.

पांच महीने से बंद था सिनेमा हॉल

कोविड 19 के संक्रमण के चलते स्कूल, कॉलेज, बाजार, सिनेमाहॉल आदि को बंद कर दिया गया था. गौरतलब है कि चीन में पिछले पांच महीने से सिनेमाहॉल बंद थे, जिन्हें पांच महीनों के बाद 20 जुलाई को दर्शकों के लिए खोल दिया गया है.





चीन सिनेमाहॉल में सिनेमा के प्रदर्शन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का काफी ध्यान रखा जा रहा है. चीन में थियेटर पर सिनेमा के प्रदर्शन की इजाजत हांगझाउ और चांग्शा प्रांत में दी गई है. ये दोनों ही क्षेत्र कोरोना वायरस के संक्रमण की दृष्टि से कम खतरे वाले बताए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: चीन में उइगर महिलाओं की नसबंदी पर ब्रिटेन ने कहा-हम सहयोगियों के साथ करेंगे कार्रवाई

USA में चीनी दूतावास के बाहर भारतीयों ने किया प्रदर्शन, 'चीन का पतन हो' के लगाए नारे

महिला जज के घर घुसकर हमलावरों ने चलाई गोलियां, बेटे की मौत, पति की हालत नाजुक

चीन में अप्रैल में कोरोना वायरस के मरीज कम होने की बात की गई लेकिन जून के दूसरे हफ्ते में दोबारा नए मामले आने शुरू हो गए थे. 13 जून को 57 नए मामले सामने के बा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज