VIDEO: जब अचानक इस देश में होने लगी चॉकलेट की बारिश, लोगों ने बताया सपने सच होने जैसा

VIDEO: जब अचानक इस देश में होने लगी चॉकलेट की बारिश, लोगों ने बताया सपने सच होने जैसा
फाइल फोटो.

स्विटजरलैंड (Switzerland) की जानी मानी चॉकलेट कंपनी लिंड्ट की फैक्ट्री में कोको पाउडर (Coco Powder) के कूलिंग वेंटीलेशन में कुछ खराबी आ गई. इससे सारा कोको पाउडर हवा में उड़ने लगा और पूरे इलाके में फैल गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 25, 2020, 5:03 PM IST
  • Share this:
बर्न. बदलते पर्यावरण और मौसम में हो रही तमाम तरह की तब्दीली के कारण आपने कई बार सुना होगा कि किसी स्थान पर तेजाब की बारिश हुई. लेकिन स्विटजरलैंड (Switzerland) में जिस चीज की बारिश हुई उसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे. दरअसल, स्विटजरलैंड के ओल्टन शहर में कुछ दिन पहले हैरान कर देने वाली बारिश हुई. इस बारिश में जमीन पर पानी न गिरकर चॉकलेट बरसी. इस चॉकलेट की बारिश को देखकर लोग हैरान रह गए. लोगों ने जहां भी देखा वहां चॉकलेट पाउडर पड़ा हुआ था. दरअसल, स्विटजरलैंड के ज्यूरिक और बेसेल शहर के बीच स्थित ओल्टन शहर में लिंड्ट एंड स्प्रेंगली कंपनी की चॉकलेट (Chocolate) की फैक्टरी है. इस कंपनी में कोको पाउडर के कूलिंग वेंटीलेशन में हाल ही में कुछ खराबी आ गई थी, जिसके कारण तेज हवाओं के साथ कोको पाउडर आसपास के क्षेत्रों में फैल गया.

कंपनी के मुताबिक, वेंटीलेशन में तकनीकी खराबी आ गई थी और तेज हवाओं के कारण कोको पाउडर आसपास के इलाकों में फैल गया. जिससे ऐसा लगने लगा कि आसमान से पानी नहीं बल्कि चॉकटेल पाउडर की बारिश हो रही है. कंपनी ने इलाकों में फैले कोको पाउडर की सफाई के लिए खर्च उठाने की पेशकश की है. कंपनी ने यह भी स्पष्ट किया कि इससे उनके साख पर कोई खास असर नहीं पड़ेगा. इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर तमाम तस्वीरें वायरल होने लगीं. स्विट्जरलैंड में हुई इस घटना की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही हैं. स्विट्जरलैंड में स्थित ब्रिटिश एम्बेसी ने ट्वीट कर कहा कि हम वादा तो नहीं कर रहे हैं कि जब आप यात्रा करेंगे तो चॉकलेट पाउडर बरसेगा, लेकिन इस सप्ताह स्विट्जरलैंड में चॉकलेट की बारिश हुई है.





ये भी पढ़ें: VIDEO: आल्प्स की पहाड़ियों में फंस गई थी गाय, किसान ने एयरलिफ्ट करवाकर बचाई जान
लोगों ने दी प्रतिक्रियाएं
इन तस्वीरों को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स ने अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दीं. एक यूजर ने लिखा कि 2020 में आखिर कुछ तो सही हुआ. वहीं एक अन्य यूजर्स ने लिखा कि आसमान से चॉकलेट गिरना सपने सच होने जैसा है. बता दें कि दुनिया में बढ़ती जनसंख्या, प्रदूषण और पेड़ों की अंधाधुंध कटाई के चलते मौसम में तमाम तरह के बदलाव आए हैं. ऐसे में प्रदूषित पानी की बारिश होना नई बात नहीं है. लेकिन आसमान से चॉकटेल की बारिश होने की इस घटना ने लोगों को खूब हैरान किया, लेकिन जब सच्चाई सामने आई तो लोगों को बात समझ में आई. ऐसे में प्रदूषित पानी की बारिश होना नई बात नहीं है. लेकिन आसमान से चॉकटेल की बारिश होने की इस घटना ने लोगों को खूब हैरान किया, लेकिन जब सच्चाई सामने आई तो लोगों को बात समझ में आई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज