एक्सपर्ट्स का दावा- झूठा है ट्रंप और रिपोर्टर के बीच हुए नोकझोंक का वीडियो

व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी सारा सैनडर्स ने कहा था कि सीएनएन के रिपोर्टर एकॉस्टा की मान्यता इसलिए रद्द की गई है, क्योंकि उसने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक महिला इंटर्न के ऊपर हाथ रख दिए थे


Updated: November 9, 2018, 1:03 PM IST
एक्सपर्ट्स का दावा- झूठा है ट्रंप और रिपोर्टर के बीच हुए नोकझोंक का वीडियो
रिपोर्टर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से बहस कर ली थी

Updated: November 9, 2018, 1:03 PM IST
गुरुवार को व्हाइट हाउस ने सीएनएन (CNN) के एक रिपोर्टर का प्रेस पास रद्द कर दिया था. इस रिपोर्टर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से बहस कर ली थी. ट्रंप और सीएनएन के इस रिपोर्टर का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. लेकिन अब कहा जा रहा है कि इस वीडियो के साथ छेड़छाड़ की गई है.

व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी सारा सैनडर्स ने इस घटना का वीडियो ट्वीट किया था. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि रिपोर्टर एकॉस्टा बार-बार ट्रंप से सवाल पूछ रहे हैं, लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति ने जवाब देने से इनकार कर दिया. इस बीच व्हाइट हाउस की एक स्टाफ एकॉस्टा से माइक लेने की कोशिश करती है लेकिन वो मना कर देते हैं.

इस घटना के अलग-अलग वीडियो सामने आए हैं. समाचर एजेंजी एसोसिएटेड प्रेस का वीडियो व्हाइट हाउस के वीडियो से थोड़ा अलग है. एक इंडिपेंडेट प्रोड्यूसर अब्बा शापिरो ने फ्रेम दर फ्रेम वीडियो को देखने के बाद पाया कि CNN के रिपोर्टर एकॉस्टा का हाथ व्हाइट हाउस की एक स्टाफ को काफी तेजी से टच करता है. जबकि एसोसिएटेड प्रेस का फुटेज थोड़ा अलग है.

Loading...
इसके अलावा व्हाइट हाउस ने जो वीडियो ट्वीट किया है उसमें कोई आवाज़ भी नहीं है. शापिरो के मुताबिक वीडियो में आवाज़ न होने के चलते वीडियो को एडिट करना आसान हो जाता है. CNN ने पहले ही इस घटना को झूठा करार दिया है.

व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी सारा सैनडर्स ने कहा था कि सीएनएन के रिपोर्टर एकॉस्टा की मान्यता इसलिए रद्द की गई है, क्योंकि उसने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक महिला इंटर्न के ऊपर हाथ रख दिए थे. प्रेस कॉन्फ्रेस के दौरान ट्रंप ने इस रिपोर्टर को 'अड़ियल और अजीब इंसान' कहा था.



क्यों भड़के ट्रंप?
हाल के दिनों में सीएनएन और डोनाल्ड ट्रंप के बीच छत्तीस का आंकड़ा दिख रहा है. ट्रंप कई बार सीएनएन पर फेक न्यूज़ का आरोप लगा चुके हैं. मध्यावधि चुनावों के नतीजे के बाद ट्रंप प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे, इसी दौरान सीएनएन के रिपोर्टर एकॉस्टा ने ट्रंप से 'माइग्रेंट कारवां' पर सवाल पूछा. माइग्रेंट कारवां प्रवासियों का वो ग्रुप है, जो मेक्सिको के रास्ते अमेरिका पहुंचने के लिए लगातार आगे बढ़ रहा है. राष्ट्रपति ट्रंप ने इन्हें देश के लिए ख़तरा बताया है.

इस मुद्दे पर सवाल से ट्रंप भड़क गए. ट्रंप ने गुस्से में इस रिपोर्टर को कहा- ''बहुत हुआ अब आप बैठ जाइए''. इसी बहसबाजी के बीच व्हाइट हाउस की एक स्टाफ ने एकॉस्टा से माइक लेने की कोशिश की लेकिन उसने मना कर दिया. इसके बाद ट्रंप ने कहा कि जिस तरह का व्यवहार आपने महिला के साथ किया इसके लिए सीएनएन को शर्मिंदा होना चाहिए.

आपको बता दें कि मध्यावधि चुनावों में ट्रंप को करारा झटका लगा है. डेमोक्रेटिक पार्टी ने कांग्रेस के निचले सदन हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव पर कब्जा जमा लिया है. हालांकि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पार्टी रिपब्लिकन का सीनेट में बहुमत बरकरार है.

ये भी पढ़ें:

क्या मथुरा से चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं तेज प्रताप यादव?

पोस्ट ऑफिस में रोज सिर्फ 55 रुपये बचाकर ले सकते हैं 10 लाख रुपये तक का इंश्योरेंस

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर