कंपनी का टारगेट पूरा नहीं हुआ तो कर्मचारियों को मछली और मुर्गे का पिलाया खून

सोशल मीडिया (social media) पर वीडियो वायरल (video viral) होने के बाद चीन (China) की कंपनी ने दावा किया है कि इस तरह की सजा पाने के बाद कर्मचारी बेहतर काम करने लगता है.

News18Hindi
Updated: August 14, 2019, 12:46 PM IST
कंपनी का टारगेट पूरा नहीं हुआ तो कर्मचारियों को मछली और मुर्गे का पिलाया खून
कंपनी का टारगेट पूरा नहीं हुआ तो कर्मचारियों को मछली और मुर्गे का पिलाया खून (प्रतिकात्मक फोटो)
News18Hindi
Updated: August 14, 2019, 12:46 PM IST
चीन (China) की एक कंपनी (company) का टारगेट (Target) पूरा नहीं हुआ, तो कंपनी के मालिक ने ऑफिस के कर्मचारियों को ऐसी सजा सुनाई कि उनकी आंखों से आंसू आ गए. टारगेट पूरा न होने पर कंपनी ने एक दर्जन कर्मचारियों को जिंदा मछली और मुर्गे का खून पीने की सजा दी. इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसके बाद दुनियाभर में इसकी चर्चा की जा रही है.

कर्मचारियों को प्रताड़ित करने वाले इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक आदमी दर्जनों कर्मियों को बाल्टी से मछलियां निकालकर खाने को कहता है. कंपनी के एक कर्मचारी ने चीनी अखबार को बताया कि यह घटना 4 अगस्त की है. कंपनी ने 20 कर्मचारियों को टारगेट न पूरा करने की सजा देते हुए मछली और मुर्गे का खून पीने के लिए मजबूर किया.

वीडियो में देखिए कैसे जिंदा मछली का खून पीने को मजबूर हुए कर्मचारी 


सोशल मीडिया पर वीडियो सामने आने के बाद कंपनी के अधिकारी ने कहा कि इस सजा के बाद ये कर्मचारी भविष्य में कभी भी ऐसी गलती दोबारा नहीं करेंगे. इस तरह की सजा उन्हें बेहतर काम करने के लिए प्रेरित करेगी.

कंपनी के एक अन्य कर्मचारी ने माना कि इस तरह की घटना हुई है, लेकिन कर्मचारियों ने अपनी इच्छा से इसमें भाग लिया था. स्थानीय श्रम विभाग ने वीडियो सामने आने के बाद जांच शुरू कर दी है. चीन में ऐसे मामले पहले भी सामने आ चुके हैं, जब कंपनी के मालिकों ने कर्मचारियों को लक्ष्य हासिल न कर पाने पर सख्त सजा सुनाई है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 14, 2019, 12:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...