कोरोना वायरस पर कॉन्फ्रेंस कोरोना वायरस की वजह से ही कैंसिल

कोरोना वायरस पर कॉन्फ्रेंस कोरोना वायरस की वजह से ही कैंसिल
वुहान से वापस आने वाले लोग अपने लौटने के फैसले पर अब अफसोस जाहिर कर रहे हैं.

पूरे अमेरिका (America) में कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर खौफ है. एक आंकड़े के मुताबिक करीब 50 बड़े कॉरपोरेट इवेंट्स कैंसिल किए गए हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 12, 2020, 9:13 AM IST
  • Share this:
न्यूयॉर्क: कोरोना वायरस (Coronavirus) का खौफ पूरी दुनिया पर पसरा है. हालत ये हो गई है कि कोरोना वायरस पर कॉन्फ्रेंस (Conference) कोराना वायरस की वजह से ही कैंसिल (cancel) हो जा रहा है. न्यूयॉर्क में कोरोना वायरस पर होने वाले एक कॉन्फ्रेंस को वायरस संक्रमण की वजह से ही कैंसिल करना पड़ा.

न्यूयॉर्क में काउंसिल ऑन फॉरेन रिलेशन कोरोना वायरस पर डूइंग बिजनेस अंडर कोरोना वायरस के नाम से एक कॉन्फ्रेंस का आयोजन करने वाली थी. ये आयोजन शुक्रवार को होना था. लेकिन कोराना वायरस के संक्रमण फैलने के डर से इस कॉन्फ्रेंस को रद्द कर दिया गया.

संक्रमण फैलने के डर से रद्द किए जा रहे हैं कार्यक्रम
अमेरिका में कोराना वायरस का संक्रमण तेजी से फैला है. इसको लेकर अमेरिकी सरकार तमाम तरह के कदम उठा रही है. कोरोना वायरस को लेकर होने वाले कई कॉन्फ्रेंस संक्रमण फैलने के डर से रद्द किए जा रहे हैं. काउंसिल ऑन फॉरेन रिलेशन ने 11 मार्च से लेकर 3 अप्रैल तक इस तरह के कई आयोजनों को रद्द किया है.
ये सारे आयोजन कोरोना वायरस से निपटने को लेकर किए जा रहे थे. न्यूयॉर्क में एक राउंड टेबल कॉन्फ्रेंस भी होना था, जिसे रद्द कर दिया गया है. इसी तरह से वाशिंगटन में राष्ट्रीय स्तर पर कार्यक्रम के आयोजन होने थे लेकिन उसे कैंसिल कर दिया गया.



सीएफआर की तरह दूसरे कार्यक्रमों को रद्द करने की लिस्ट लंबी है. न्यूयॉर्क में हर साल होने वाला ऑटो शो को भी रद्द कर दिया गया है. द ग्रेटर न्यूयॉर्क ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन की तरफ से कहा गया है कि ऑटो शो को अगस्त महीने में करवाया जा सकता है.

अमेरिका में 50 बड़े कॉरपोरेट इवेंट्स कैंसिल हुए
न्यूयॉर्क में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए कई कार्यक्रमों को स्थगित किया गया है. खासकर न्यूयॉर्क के बाहरी इलाके न्यू रोशेल में संक्रमण ज्यादा देखा गया है. शहर में नेशनल गार्ड्स को भेजा गया है ताकि वो पब्लिक की भीड़ पर नजर रख सके और वायरस से संक्रमण को फैलने से रोका जा सके.

पूरे अमेरिका में कोरोना वायरस को लेकर खौफ है. एक आंकड़े के मुताबिक करीब 50 बड़े कॉरपोरेट इवेंट्स कैंसिल किए गए हैं. इसमें करीब 10 लाख लोगों के हिस्सा लेने की उम्मीद थी. लेकिन वायरस के संक्रमण की वजह से इन सभी कार्यक्रमों को कैंसिल कर दिया गया.

अमेरिका ने कोरोना वायरस से संक्रमण को रोकने के लिए सख्त कदम उठाए हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ऐलान किया है कि यूरोप के सभी ट्रैवल पर 30 दिनों के लिए बैन है. हालांकि यूनाटेड किंगडम पर ट्रैवल बैन नहीं लगाया गया है. अमेरिकी नागरिकों को भी देश लौटने पर कड़ी स्क्रीनिंग की जा रही है. अमेरिका के ट्रैवल बैन की वजह से ग्लोबल मार्केट पर असर पड़ा है.

ये भी पढ़ें:

फोन कॉलर से बोले प्रिंस हैरी- ट्रंप के हाथ खून से सने, बीमार आदमी दुनिया को बर्बाद कर रहा है

क्राउन प्रिंस सलमान के खिलाफ दावेदारी ठोकने की तैयारी में थे प्रिंस नयेफ, ऐसे खुला राज

क्या 1500 तालिबान लड़ाकों की रिहाई से सुधरेंगे अफगानिस्तान के हालात

ट्रंप नहीं करवाना चाहते कोरोना वायरस की जांच, बोले- टेस्ट करवाने की जरूरत नहीं

Coronavirus: ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री को भी हुआ कोरोना, खुद को कमरे में किया बंद

कोरोना वायरस पर मजाक पड़ा भरा, मुसीबत में फंसे भारतीय मूल के दो अफ्रीकी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading