VIDEO: फ्लॉयड मामले में छूटे पुलिस अधिकारी को देख महिला बोली- दोबारा जेल जाओगे

VIDEO: फ्लॉयड मामले में छूटे पुलिस अधिकारी को देख महिला बोली- दोबारा जेल जाओगे
जॉर्ज फ्लॉयड मामले में बेल पर छूटा पुलिस अधिकारी अलेक्जेंडर कुएंग (फाइल फोटो)

जॉर्ज फ्लॉयड (George Floyd) की मौत के एक आरोपी पुलिस अफसर अलेक्जेंडर कुएंग को हेनेपिन काउंटी जेल से शुक्रवार रात को ही 750,000 डॉलर जमा करवा कर जमानत मिली है.

  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिका के मिनियापोलिस में अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड (George Floyd) की मौत को लेकर अभी तक लोगों का गुस्सा शांत नहीं हुआ है. हाल ही में सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जहां जॉर्ज की हत्या के आरोपी पुलिसकर्मी को जब लोगों ने शॉपिंग मॉल पर देखा तो वहां खड़ी एक महिला ने पहले उसे रोका फिर जमकर सुनाया. ग्रोसरी स्टोर में खड़ी उस महिला ने उस पुलिसकर्मी को देखकर कहा कि तुम वापस जेल जाओगे. दरअसल, जे अलेक्जेंडर कुएंग जब मिनिसोटा के प्लाईमाउथ में स्थित एक फूड क्लब में गया था तो वहां एक महिला ने उसे देखकर बहुत गुस्सा किया और सुनाया भी.

बता दें, जॉर्ज की मौत के एक आरोपी पुलिस अफसर कुएंग को हेनेपिन काउंटी जेल से शुक्रवार रात को ही 750,000 डॉलर जमा करवा कर जमानत मिली है.

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें: Cop charged & bailed in George Floyd death confronted by angry shopper at store who says ‘you’ll be going back to jail’



तभी वहां खड़ी एक अन्य महिला ने चिल्लाकर कहा कि तुम माफी के लायक नहीं हो. मुझे नहीं लगता कि तुम्हें बेल मिलनी चाहिए. तुम्हें यहां भी खड़े होने का कोई अधिकार नहीं है. तुमने एक निर्दोश को मारा है. हम चाहते हैं कि तुम्हें वापस से जेल हो.
यह है जॉर्ज फ्लॉयड की मौत का पूरा मामला
दरअसल बीते 25 मई को 20 डॉलर का नकली नोट इस्तेमाल करने के आरोप में अश्वेत अमेरिकन जॉर्ज फ्लॉयड को पुलिस ने हिरासत में लिया था। घटना के कई वीडियो सामने आए इसमें एक पुलिसकर्मी 7 मिनट तक जॉर्ज के गले पर घुटना रखे दिखाई दिया. जॉर्ज यह कहते-कहते बेहोश हो गए कि 'मैं सांस नहीं ले पा रहा हूं' लेकिन आरोपी पुलिस ऑफिसर डेरेक शॉविन को तरस नहीं आया. इस हादसे में डेरेक के साथ-साथ अलेक्जेंडर कुएंग, थॉमस लेन और तू थाओ का भी नाम शामिल था. जॉर्ज की मौत के बाद लोग पुलिस के इस रंगभेदी अत्याचार के खिलाफ सड़कों पर हैं. हालांकि विरोध प्रदर्शन की आड़ में कई जगह हिंसा, आगजनी, दुकानों में तोड़फोड़ और लूटपाट की घटनाएं भी सामने आ चुकी हैं.

ये भी पढ़ें: ड्रग्स खरीदने के लिए नहीं थे पैसे, तो बेच डाला खुद का बच्चा, फिर ऐसे हुई गिरफ्तारी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज