लाइव टीवी

कोरोना : पाकिस्‍तान में एक ही अस्‍पताल के 18 डॉक्टर संक्रमित, दो नर्सें भी पॉजिटिव

News18Hindi
Updated: May 21, 2020, 6:44 PM IST
कोरोना : पाकिस्‍तान में एक ही अस्‍पताल के 18 डॉक्टर संक्रमित, दो नर्सें भी पॉजिटिव
लाहौर जनरल अस्पताल में आर्थोपेडिक वार्ड के 18 डॉक्टरों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. फोटो साभार/ट्विटर

लाहौर के जनरल अस्पताल के प्रबंधन के अनुसार ऑर्थोपेडिक वार्ड के 18 डॉक्टरों के कोरोना टेस्‍ट के बाद उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वहीं वार्ड के शेष डॉक्टरों को क्‍वारंटाइन कर दिया गया है.

  • Share this:
इस्‍लामाबाद. पाकिस्‍तान (Pakistan) में जहां इससे संक्रमित होने वाले लोगों की तादाद बढ़ रही है, वहीं इससे मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है. लगातार बढ़ रहे संक्रमण के बीच इसके खिलाफ डट कर खड़े डॉक्‍टर भी शिकार बन रहे हैं. अब तक देश में कई डॉक्‍टरों की मौत इस वायरस की वजह से हो गई है. वहीं इससे संक्रमित होने वाले डॉक्‍टरों की संख्‍या भी लगातार बढ़ रही है. ताजा मामला लाहौर जनरल अस्पताल (Lahore General Hospital) में आर्थोपेडिक वार्ड का है, यहां 18 डॉक्टरों में कोरोना संक्रमित की पुष्टि हुई है. फिलहाल अस्‍पताल के आर्थोपेडिक वार्ड को बंद कर दिया गया है.

लाहौर के जनरल अस्पताल के प्रबंधन के अनुसार ऑर्थोपेडिक वार्ड के 18 डॉक्टरों के कोरोना टेस्‍ट के बाद उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. 'उर्दू जियो टीवी' की खबर के हवाले से बताया गया है कि इस संबंध में ऑर्थोपेडिक वार्ड के प्रमुख ने प्रिंसिपल को एक पत्र लिखा है, जिसमें कहा गया है कि वार्ड के शेष डॉक्टरों को क्‍वारंटाइन कर दिया गया है. वहीं अस्‍पताल के आर्थोपेडिक वार्ड को दस दिन के लिए बंद कर दिया गया है.

इंस्टीट्यूट ऑफ न्यूरोसाइंस के 3 डॉक्टर और 2 नर्सें भी संक्रमित
जनरल अस्पताल एमएस महमूद तारिक ने कहा कि बड़ी संख्या में मामले सामने आने के बाद वार्ड को शुरुआत में इसकी साफ-सफाई करके संक्रमण को दूर किया जा रहा है. वहीं अस्पताल के सूत्रों के अनुसार इंस्टीट्यूट ऑफ न्यूरोसाइंस के 3 डॉक्टरों और 2 नर्सों का भी कोरोना टेस्‍ट पॉजिटिव आया है. गौरतलब है कि पाकिस्तान में कोरोना महामारी का प्रसार दिन ब दिन बढ़ रहा है. आज भी नए मामलों के बाद पीड़ितों की कुल संख्या 48,354 तक पहुंच गई है, जबकि मरने वालों की तादाद 1,030 हो गई है. देश में इस साल फरवरी में कोरोना का पहला मामला सामने आया था. इसके बाद से कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. वहीं इससे अब तक तीन डॉक्‍टरों की भी मौत हो गई है. वहीं इससे पहले भी कई डॉक्‍टर इसके संक्रमण का शिकार हो चुके हैं.



ये भी पढ़ें - PAK : कोरोना मरीज समझ कर बीमार पत्‍नी को कर लिया भर्ती, पति पहुंचा अदालत



                PAK : जेल में कैद महिला का आरोप, 'हमें अफसरों को खुश करने को कहा जाता है'

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 6:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading