होम /न्यूज /दुनिया /कोरोना : पाकिस्‍तान में 24 घंटों में 4 डॉक्टरों की मौत, अब तक 65,216 मामले

कोरोना : पाकिस्‍तान में 24 घंटों में 4 डॉक्टरों की मौत, अब तक 65,216 मामले

पाकिस्‍तान में पिछले 24 घंटों में 4 डॉक्टरों ने अपनी जान गंवाई है. फाइल फोटो /ट्विटर

पाकिस्‍तान में पिछले 24 घंटों में 4 डॉक्टरों ने अपनी जान गंवाई है. फाइल फोटो /ट्विटर

यंग डॉक्टर्स एसोसिएशन का कहना है कि कई डॉक्टर अपने घरों में क्‍वारंटाइन हैं. इससे उनके परिवार भी प्रभावित हो सकते हैं. ...अधिक पढ़ें

    इस्‍लामाबाद. पाकिस्‍तान (Pakistan) में कोरोना वायरस (Corona Virus) जानलेवा बना हुआ है और पिछले 24 घंटों में 4 डॉक्टरों ने अपनी जान गंवाई है. पंजाब (Punjab) की राजधानी लाहौर (Lahore) के एक निजी अस्पताल की महिला डॉ. सना फातिमा की कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से मौत हो गई. वह 39 वर्ष की थीं. पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक डॉ. सना फातिमा पैथोलॉजिस्‍ट थीं और कई दिनों से कोरोना के संक्रमण से पीड़ित थीं. 'उर्दू नया दौर' की खबर के मुताबिक गुजरांवाला में भी वरिष्ठ चिकित्सक और मनोवैज्ञानिक डॉ. नईम अख्तर की भी कोरोना वायरस की वजह से मृत्यु हो गई. वह खैबर पख्‍तूनख्‍वा में अफगानिस्तान से संबंध रखने वाले डॉ. खानजादा की भी मौत इस वायरस की वजह से हो गई, जबकि बलूचिस्तान के क्वेटा में बीएमसी ट्रामा सेंटर के प्रभारी डॉ. जुबैर अहमद जान की भी मौत कोरोना की वजह से हुई.

    50 डॉक्टरों समेत 59 चिकित्सा कर्मचारी कोरोना संक्रमित
    फैसलाबाद के सरकारी अस्पतालों के 50 डॉक्टरों सहित चिकित्सा कर्मचारियों में 59 लोग भी कोरोना से संक्रमित बताए गए हैं. इस बारे में यंग डॉक्टर्स एसोसिएशन का कहना है कि कई डॉक्टर अपने घरों में क्‍वारंटाइन हैं. इससे उनके परिवार भी प्रभावित हो सकते हैं. इसलिए प्रभावित डॉक्टरों के लिए अस्पताल में एक अलग क्‍वारंटाइन केंद्र स्थापित किया जाए. गौरतबल है कि देश भर में कोरोना वायरस के कारण कई डॉक्टरों की मौत हो गई है, जबकि सैकड़ों डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ प्रभावित हुए हैं. दूसरी ओर जहां लाखों लोग महामारी कोरोना वायरस से संक्रमित होकर मौत का शिकार हुए हैं, वहीं महामारी अब यह महामारी पाकिस्तान में अपनी जड़ें जमा रही है और इससे अब तक 65,216 लोग संक्रमित हो चुके हैं. वहीं 1,364 लोगों की मौत हुई है.

    आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोनो वायरस के 2,056 नए मामले सामने आए हैं. वहीं देश में अब तक 76 मौतें हुई हैं. शुरुआत में पाकिस्तान में वायरस का प्रसार अपेक्षाकृत कम था, लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता गया वायरस का प्रसार तेजी से होता रहा और मई का महीना अब तक सबसे खतरनाक साबित हो रहा है.

    ये भी पढ़ें - अमेरिका का चीन को जवाब, कहा, 'हांगकांग के विशेषाधिकार छीन लेंगे'

                   कोरोना आपकी पत्नी की तरह है- इंडोनेशिया के मंत्री का विवादित बयान


    Tags: Corona, Doctors, Pakistan

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें