कोरोना : सऊदी अरब में ढाई महीने के बाद फिर से घरेलू उड़ानें बहाल

कोरोना : सऊदी अरब में ढाई महीने के बाद फिर से घरेलू उड़ानें बहाल
सऊदी अरब में ढाई महीने के अंतराल के बाद घरेलू उड़ानें फिर से शुरू की गई हैं. फोटो साभार/एयर अरबिया

नागरिक उड्डयन के प्रवक्ता ने कहा कि सऊदी अरब के 11 हवाई अड्डों से रविवार से घरेलू उड़ानें शुरू की गईं और इस उद्देश्य के लिए सभी एहतियाती कदम उठाए गए हैं. उड़ान से पहले यात्रियों को सावधानी बरतने के लिए विशेष नियमों का पालन करना जरूरी होगा. नागरिक उड्डयन के एक प्रवक्ता ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए सामाजिक दूरी को अपनाए रखना जरूरी है.

  • Share this:
रियाद. सऊदी अरब (Saudi Arabia) में ढाई महीने के अंतराल के बाद घरेलू उड़ानें फिर से शुरू हो गई हैं. वर्तमान में 11 हवाई अड्डों से घरेलू उड़ानें शुरू की गई हैं. 'सऊदी वेबसाइट' के मुताबिक सऊदी अरब में दो महीने की यात्रा प्रतिबंध के बाद रविवार सुबह घरेलू उड़ानों को फिर से शुरू किया गया है. सऊदी के परिवहन मंत्री ने जेद्दा हवाई अड्डे के टर्मिनल वन पर यात्रियों के स्वागत के लिए किए जाने वाले प्रबंधों का निरीक्षण किया. सऊदी परिवहन मंत्री का कहना है कि लगभग 100 के करीब उड़ानें संचालित होंगी और चीजें जल्द ही सामान्य हो जाएंगी. कोरोनो वायरस (Corona Virus) के संक्रमण के मद्देनजर परिवहन क्षेत्र से यात्राएं संचालित नहीं हो पा रही थीं. ऐसे में सिर्फ वही उड़ानें जारी रहीं जिन्‍हें अन्य देशों के नागरिकों को वापस लाने के लिए जारी रखा गया.

सऊदी अरब के 11 हवाई अड्डों से रविवार से घरेलू उड़ानें शुरू
दूसरी ओर नागरिक उड्डयन के प्रवक्ता ने कहा कि यात्रियों को यहां तक छोड़ने आने वालों को हवाई अड्डे पर आने की अनुमति नहीं दी जाएगी. नागरिक उड्डयन के प्रवक्ता ने कहा कि सऊदी अरब के 11 हवाई अड्डों से रविवार से घरेलू उड़ानें शुरू की गईं और इस उद्देश्य के लिए सभी एहतियाती कदम उठाए गए हैं.

उड़ान से पहले यात्रियों को सावधानी बरतने के लिए विशेष नियमों का पालन करना जरूरी होगा. नागरिक उड्डयन के एक प्रवक्ता ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए सामाजिक दूरी को अपनाए रखना जरूरी है. इसके तहत विमान में एक सीट खाली रखी जाएगी. ताकि कोरोना से बचाव हो सके. सभी यात्रियों को मास्क और दस्ताने पहनना जरूरी होंगे. साथ ही हाथों को सैनिटाइज करना और यात्री के तापमान की जांच सहित अन्य सावधानियों को अपनाना जरूरी होगा.



ये भी पढ़ें - PAK : तीसरी शादी करना पति को पड़ा भारी, दूसरी पत्नी ने लिया यह भयानक बदला



बेल्जियम के राजकुमार भी कोरोना संक्रमित, पार्टी में हुए थे शामिल

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading