Corona Effect : पाकिस्‍तान में कोरोना नेगेटिव होगा, तभी होगी शादी

Corona Effect : पाकिस्‍तान में कोरोना नेगेटिव होगा, तभी होगी शादी
लोगों को नियमों का पालन करना होगा. (Demo PIc)

देश में एक नया कानून जल्द ही आने वाला है, जिसके तहत शादी से पहले लड़के और लड़कियों को कोरोना टेस्ट कराना जरूरी होगा. लड़के और लड़की को शादी से पहले एक प्रमाण पत्र देना होगा, जिसमें कहा गया है कि उन्होंने कोरोना का टेस्‍ट कराया है और उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है या पॉजिटिव.

  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्‍तान (Pakistan) में सरकार अब शादी से पहले कोरोना प्रमाण पत्र को अनिवार्य करने पर विचार कर रही है. इस संबंध में फेडरल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ ने सुझाव दिया है कि देश में कोरोना (Corona virus) के प्रसार को रोकने के अन्य उपायों के अलावा दूल्हा और दुल्हन को शादी से पहले खुद को कोरोना से सुरक्षित रखना बहुत महत्वपूर्ण है. इसके लिए शादी से पहले दोनों का टेस्‍ट कराया जाना चाहिए. इस सुझाव के बाद अब कोरोना टेस्‍ट अनिवार्य घोषित किया जा सकता है.

शादी से पहले लड़कों और लड़कियों का कोरोना टेस्ट अनिवार्य
'उर्दू प्‍वाइंट' की खबर के मुताबिक कोरोना टेस्‍ट से गुजरे जोड़ों की शादी ही पंजीकृत की जाएगी. इस संबंध में एक प्रस्ताव तैयार किया गया है और कानून मंत्रालय को भेजा गया है. कानूनी रूप देने के बाद इस प्रस्ताव को अनुमोदन के लिए प्रधानमंत्री को भेजा जाएगा. एक मशहूर स्‍वयंसेवी संगठन के सीईओ डॉ. अमजद साकिब ने भी कहा है कि देश में शादी से पहले लड़कों और लड़कियों का कोरोना टेस्ट कराना अनिवार्य किया जा रहा है.

डॉ. अमजद साकिब के मुताबिक एक नया कानून जल्द ही आने वाला है, जिसके तहत शादी से पहले लड़के और लड़कियों को कोरोना टेस्ट कराना जरूरी होगा. लड़के और लड़की को शादी से पहले एक प्रमाण पत्र देना होगा, जिसमें कहा गया है कि उन्होंने कोरोना का टेस्‍ट कराया है और उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है या पॉजिटिव.
देश के सभी मैरिज हॉल वर्तमान में बंद हैं. शादी समारोह भी घरों या सड़कों पर आयोजित करने पर रोक लगी हुई है. गौरतलब है कि पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस से संक्रमित अब तक 14,109 मामले आ चुके हैं. इनका देश भर के अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है, जबकि कोरोना से 5,593 लोग सेहतमंद हुए हैं. पिछले 24 घंटों में 22 लोगों की मौत इससे हो चुकी है. पंजाब में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 7,524 है. वहीं सिंध में 7,465 और खैबर पख्तूनख्वा में 3,129 है. बलूचिस्तान में 1,218 लोग, गिलगित-बाल्टिस्तान में 4 और इस्लामाबाद में 393 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं.



ये भी पढ़ें - PAK : हजारों की जान बचाई, पर खुद को नहीं मिला वेंटिलेटर, डॉक्‍टर की मौत

                PAK : पकड़ा गया फेसबुक पर पहचान बदल कर लड़कियों को ब्‍लैकमेल करने वाला

                    बिलकुल Free में मिल रहा है ये घर, लेकिन लेना तो दूर कोई पास भी नहीं आता!

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज