अफगानिस्तान में कोरोना का कहर, 70 फीसदी सांसद हुए मरीज

अफगानिस्तान में कोरोना का कहर, 70 फीसदी सांसद हुए मरीज
अफगानिस्तान में 70 फीसदी सांसद कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

अफगानिस्तान के 60-70 प्रतिशत सांसद (Afganistan Legislature) इसकी चपेट में आ गए हैं. हेरात प्रांत की सांसद सिमिन बरक़ज़ई (Simin Barkajai) के अनुसार देश में बहुत से नेता कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 12, 2020, 12:34 PM IST
  • Share this:
काबुल. कोराना वायरस (Coronavirus) के कहर ने दुनिया के ज्यादातर मुल्क को परेशान कर रखा है. अफगानिस्तान को भी कोरोना वायरस ने अपनी जकड़ में ले रखा है. अफगानिस्तान के 60-70 प्रतिशत सांसद (Afganistan Legislature) इसकी चपेट में आ गए हैं. टोलो संवाद समिति ने शनिवार को संसद के हवाले से यह जानकारी दी है. हेरात प्रांत की सांसद सिमिन बरक़ज़ई (Simin Barkajai) के अनुसार देश में बहुत से नेता कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं और उनमें से अधिकतर का स्वास्थ्य अब ठीक हो गया है. उन्होंने बताया कि अभी भी कई नेता आइसोलेशन और क्वारंटाइन में हैं. उन्होंने कहा कि क्वारंटाइन में जो सांसद या नेता हैं, वे ठीक हो चुके हैं और जल्द ही संसद की कार्रवाई में भाग लेने पहुंचने लगेंगे. गौरतलब है कि अफगानिस्तान में कोरोना से करीब 1000 लोगों की मौत हो चुकी है.

कोरोना से अबतक 994 लोगों की मौत

काबुल स्थित एक निजी अस्पताल के मुताबिक कई सांसद अस्पताल में आए थे और उनमे से कुछ कोरोना की जांच के बाद संक्रमित पाए गए थे. कोरोना महामारी की मार्च महीने में हुई शुरुआत से लेकर अब तक यहां कोरोना के 34,366 मामले दर्ज किए जा चुके हैं. देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना 172 नए मामलों की पुष्टि भी हुई है. अफगानिस्तान में अभी तक 994 लोगों की मौत हो चुकी हैं.



28 राज्यों के 75 सांसद कोरोना संक्रमित
वहीं अमेरिका के उत्तरी कैरोलिना राज्य के एक सीनेटर का कहना है कि वह कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं. रॉबसन काउंटी रिपब्लिकन, सेन डैनी ब्रिट ने 'द एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि शुक्रवार को उनकी जांच रिपोर्ट आई है और उनमें संक्रमण की पुष्टि हुई. एपी के आंकड़े के अनुसार इस महामारी के शुरू होने के बाद से कम से कम 28 राज्यों के 75 सांसद कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं.

ये भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप ने सार्वजनिक तौर पर पहली बार पहना मास्क, अबतक करते रहे इग्नोर

ईरान ने यूक्रेनियन प्लेन को मार गिराया, 176 की मौत को मानवीय भूल बताया

अमेरिका में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. वहां एक दिन में संक्रमण का हर रोज रिकॉर्ड टूट रहा है. पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से 70 हजार लोग संक्रमित हुए हैं जबकि शुक्रवार को 24 घंटे में 65,551 नए मामले सामने आए थे. अमेरिका में कोरोना वायरस की चपेट में आगर अबतक 1.36 लाख लोगों की मौत हो चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading