कोरोना : दुबई में भारतीय डॉक्‍टर को पुलिस ने दी सलामी, भावुक डॉक्‍टर बोलीं, 'अब तक का सबसे अच्छा इनाम'

कोरोना : दुबई में भारतीय डॉक्‍टर को पुलिस ने दी सलामी, भावुक डॉक्‍टर बोलीं, 'अब तक का सबसे अच्छा इनाम'
डॉ. सुल्ताना का कहना है कि बतौर डॉक्टर उन्‍हें मिलने वाला यह अब तक का सबसे अच्छा इनाम है. फोटो साभार/ट्विटर

पुलिसकर्मी ने डॉ. आयशा सुल्ताना के दस्तावेजों की जांच करने से मना कर दिया. इसके बाद उसने डॉक्टर को सलामी दी और तब उनसे कहा कि अब आप जा सकती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2020, 1:59 PM IST
  • Share this:
दुबई. कोरोना वायरस (Corona virus) का संक्रमण पूरी दुनिया में लोगों को अपना शिकार बना रहा है. ऐसे में डॉक्‍टर योद्धा की तरह इसकी रोकथाम के लिए रात-दिन काम कर रहे हैं. वहीं दुनिया भर में डॉक्‍टरों के काम और जज्‍बे की न सिर्फ तारीफ ही हो रही है, बल्कि उन्‍हें तरह-तरह से सम्‍मानित भी किया जा रहा है. कहीं लोग उनका स्‍वागत फूल बरसा के कर रहे हैं, तो कहीं उनके सम्‍मान में तालियां बजाई जा रही हैं. दुबई में भी ऐसा ही एक वाकिया सामने आया. यहां एक भारतीय डॉक्टर आयशा सुल्ताना (Ayesha Sultana) उस वक्त बेहद भावुक हो गई, जब एक पुलिसकर्मी ने उनकी कार को रोक लिया और उनके सम्मान में सलामी दी.



हैदराबाद (Hyderabad) की डॉ. आयशा सुल्ताना बीते मंगलवार को दुबई के अल अहली स्क्रीनिंग सेंटर से अपनी शिफ्ट खत्म करने के बाद अपने घर लौट रही थीं, तभी दुबई-शारजाह राजमार्ग पर पुलिस (Police) ने उनकी कार को रोक दिया. पहले तो वह घबरा गईं और पुलिस को गाड़ी और ड्राइविंग से संबंधित अपने दस्तावेज दिखाने को निकालने लगीं. मगर पुलिसकर्मी ने उनके दस्तावेजों की जांच करने से मना कर दिया. इसके बाद उसने डॉक्टर को सलामी दी और तब उनसे कहा कि अब आप जा सकती हैं.
'बतौर डॉक्टर मिलने वाला यह अब तक का सबसे अच्छा इनाम'
इस मामले पर बहुत ही भावुक हुईं डॉ. सुल्ताना का कहना है कि 'बतौर डॉक्टर उन्‍हें मिलने वाला यह अब तक का सबसे अच्छा इनाम है. मैं कभी इस सम्‍मान और इस अनुभव को नहीं भुला पाऊंगी.' यह बात उन्‍होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर की है. उन्‍होंने पुलिसकर्मी को धन्यवाद देते हुए लिखा, 'मैं संयुक्त अरब अमीरात में रहते हुए और इस दौरान एक डॉक्‍टर के तौर पर यहां के लोगों की सेवा करने के लिए धन्य हूं.'



गौरतलब है कि दुनिया भर में कोरोना वायरस के फैलने के बाद सभी देशों में डॉक्‍टर इसके खात्‍मे और इससे लोगों को बचाए रखने के लिए रात-दिन लगे हुए हैं. वहीं उनके अपने इस फर्ज की अदायगी के दौरान अभी तक कितने ही डॉक्‍टर अपनी जान भी गंवा चुके हैं. इसके बावजूद डॉक्‍टरों का जज्‍बा गजब का है. यही वजह है कि दुनिया भर में इनके प्रति लोग तरह-तरह से सम्‍मान व्‍यक्‍त कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें - PAK : जिन्ना हॉस्पिटल के वार्ड 23 को लेकर उड़ी अफवाह-'यहां जो आया, मारा जाएगा'

                खुलासा! भारतीय बिजनेसमैन जॉय अरक्कल ने की थी आत्महत्या, कर्ज से थे परेशान

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading