लाइव टीवी

PAK में कोरोना का खौफ : देश के सबसे बड़े फाउंडेशन का शवों को रखने से इंकार

News18Hindi
Updated: March 28, 2020, 5:35 PM IST
PAK में कोरोना का खौफ :  देश के सबसे बड़े फाउंडेशन का शवों को रखने से इंकार
पाकिस्‍तान में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच ईधी फाउंडेशन ने अपने यहां शव रखवाने से मना कर दिया है.' फोटो साभार/ट्विटर

फाउंडेशन की ओर से कहा गया है कि 'कई ऐसे लोग भी हैं, जो कोरोना से मरने वालों के शव भी हमारे यहां रखवा रहे थे. इसलिए हम अपने यहां शवों को नहीं रखवा सकते.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2020, 5:35 PM IST
  • Share this:
कराची. पाकिस्‍तान (Pakistan) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के बीच देश के सबसे बड़े ईधी फाउंडेशन (Edhi Foundation) ने अपने यहां शवों को रखवाने से इंकार कर दिया है. फाउंडेशन की ओर से कहा गया है कि कोरोना वायरस के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है और फाउंडेशन ने शवों को रखने वाले अपने सभी सेंटर बंद कर दिए हैं.

शवों से कोरोना के फैलने का खतरा, इसलिए रखने से मना किया
'डेली पाकिस्तान' की खबर के मुताबिक पाकिस्‍तान (Pakistan) के सबसे बड़े ईधी फाउंडेशन ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के खौफ की वजह से देश भर में शवों को रखने वाले अपने सेंटर बंद कर दिए हैं. एक निजी समाचार चैनल 'एक्सप्रेस न्यूज़' से बात करते हुए ईधी फाउंडेशन (Edhi Foundation) के प्रमुख फैसल ईधी ने कहा है कि 'कई ऐसे लोग भी हैं, जो कोरोना से मरने वालों के शव भी हमारे यहां रखवा रहे थे. क्योंकि यह संक्रमण तेजी से फैल रहा है, इसलिए हम अपने यहां शवों को नहीं रखवा सकते. क्‍योंकि अगर हमने इन्‍हें रखने की अनुमति दे दी, तो यह संक्रमण हमारे स्‍टाफ, शवों को नहलाने वालो, शवों की हैंडलिंग करने वालों और अन्य नागरिकों को भी प्रभावित कर सकता है.' उन्‍होंने यह भी अपील की है कि लोग अपने मरने वालों को खुद ही नहलाएं.

गौरतलब है कि पाकिस्‍तान में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. अब तक इससे जहां 11 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं एक हजार, 398 लोग इससे संक्रमित हैं. हालांकि आशंका यह भी जताई जा रही है कि संक्रमित लोगों की तादाद इससे कहीं ज्‍यादा हो सकती है.



ये भी पढ़ें - PAK : अस्‍पताल में कोरोना मरीज की मौत का मामला : मंत्री बोले, 'यह हत्या है' 



                 इमरान खान को भी हुआ कोरोना वायरस? ब्रिटिश टीवी चैनल ने चला दी खबर

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 28, 2020, 5:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading