कोरोना का असर : जापान के पीएम शिंजो आबे ने देश के कई प्रांतों में लगाई इमरजेंसी

कोरोना का असर : जापान के पीएम शिंजो आबे ने देश के कई प्रांतों में लगाई इमरजेंसी
जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे

समाचार एजेंसी एएनआई ने रायटर के हवाले से बताया है कि कोरोना वायरस को देखते हुए जापान के प्रधानमंत्री आबे ने टोक्‍यो, ओसाका समेत अन्‍य पांच प्रांतों में इमरजेंसी घोषित कर दी है.

  • Share this:
टोक्‍यो. हाल में जापान (Japan) के प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Shinzo Abe) ने देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर चिंता जाहिर की थी और इमरजेंसी (Emergency) लगाए जाने के संकेत दिए थे. वहीं इस संबंध में उन्‍होंने अब कहा है कि 'आज शाम सरकार के मुख्‍यालय में बैठक बुलाने और देश में इमरजेंसी की घोषणा करने की योजना है.' इससे एक दिन पहले उन्‍होंने टोक्‍यो (Tokyo) और ओसाका (Osaka) जैसे इलाकों में संक्रमण के नए मामले सामने आने के बाद इस पर चिंता जाहिर करते हुए योजना की घोषणा कर दी थी.

टोक्‍यो, ओसाका समेत अन्‍य पांच प्रांतों में इमरजेंसी घोषित
वहीं समाचार एजेंसी एएनआई ने रायटर के हवाले से बताया है कि कोरोना वायरस को देखते हुए जापान के प्रधानमंत्री आबे ने टोक्‍यो, ओसाका समेत अन्‍य पांच प्रांतों में इमरजेंसी घोषित कर दी है. वहीं यह भी जानकारी मिली है कि कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए जापान में एक महीने के लिए आपातकाल लगाया गया है. जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने कहा कि 'कोरोना महामारी से लोगों का जीवन और देश की अर्थव्यवस्था के प्रभावित होने की वजह से यह आपातकाल लगाया जा रहा है.'

हालांकि उन्‍होंने यह भी संकेत दिए कि जापान में वैसी सख्‍ती नहीं बरती जाएगी जैसे कि दूसरे देशों में लॉकडाउन के दौरान की जा रही है. इसके अलावा राज्यों के गवर्नरों को यह जरूर कहा गया है कि वे लोगों से घरों में रहने की अपील करें और कारोबार को बंद रखने के लिए कहें. ताकि लॉकडाउन पूरी तरह रहे और देश में इस तरह के मामलों की रोकथाम की जा सके.






जापान में भी बीते कई दिन से तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले
अन्‍य देशों की तरह जापान में भी कोरोनावायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. मंगलवार दोपहर तक देश में कोरोना संक्रमण के 3906 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं इस संक्रमण से अब तक 92 लोग अपन जान गंवा चुके हैं. हाल में देश में इन मामलों में तेजी देखी गई है और इसी के मद्देनजर यह इमरजेंसी लगाई गई है.

ये भी पढ़ें - लॉकडाउन हटने पर चीन के टूरिस्ट प्लेस में हज़ारों की भीड़, संक्रमण का फैला डर

 

              पाकिस्‍तान में पहला रेडियो क्‍लिनिक, घर बैठे डॉक्‍टर करेंगे ऑनलाइन इलाज

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading