Home /News /world /

दक्षिण कोरिया में फिर डराने लगा कोरोना, 24 घंटे में 2,600 से ज्यादा नए मामले

दक्षिण कोरिया में फिर डराने लगा कोरोना, 24 घंटे में 2,600 से ज्यादा नए मामले

दक्षिण कोरिया में एक बार फिर कोरोना मामलों की संख्‍या बढ़ गई है.  (प्रतीकात्‍मक फोटो)

दक्षिण कोरिया में एक बार फिर कोरोना मामलों की संख्‍या बढ़ गई है. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

दक्षिण कोरिया (south korea) ने 24 घंटे की तुलना में मंगलवार आधी रात तक कोविड-19 के 2,667 से अधिक मामले (COVID-19 CASES) दर्ज किए हैं. इससे यहां संक्रमण की कुल संख्‍या 3,70,640 हो गई है. दैनिक केसलोड पिछले दिन 1,589 से अधिक था, जो 7 जुलाई से सीधे 120 दिनों के लिए 1,000 से ऊपर था. हालिया संक्रमण के मामले सियोल महानगरीय क्षेत्र में क्‍लस्‍टर संक्रमण के कारण था. इस नए संक्रमितोंं में 997 सियोल निवासी थे. स्‍थानीय प्रशासन और स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक करना शुरू कर दिया है. यहां के ग्‍योंगगी प्रांत और पश्चिमी बंदरगाह शहर इंचियोन में रहने वाले नए संक्रमित लोगों की संख्‍या क्रमश: 895 और 181 थी.

अधिक पढ़ें ...

    सियोल (दक्षिण कोरिया). दक्षिण कोरिया (south korea) ने 24 घंटे की तुलना में मंगलवार आधी रात तक कोविड-19 के 2,667 से अधिक मामले (COVID-19 CASES) दर्ज किए हैं. इससे यहां संक्रमण की कुल संख्‍या 3,70,640 हो गई है. दैनिक केसलोड पिछले दिन 1,589 से अधिक था, जो 7 जुलाई के 120 दिन बाद 1,000 से ऊपर था. हालिया संक्रमण के मामले सियोल महानगरीय क्षेत्र में क्‍लस्‍टर संक्रमण के कारण था. इस नए संक्रमितोंं में 997 सियोल निवासी थे. स्‍थानीय प्रशासन और स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक करना शुरू कर दिया है. साथ ही चेतावनी जारी की है और लोगों से आग्रह किया है कि वे सोशल डिस्‍टेंसिंग, मास्‍क सहित अन्‍य गाइडलाइंस का पालन करें.

    जानकारी के अनुसार यहां के ग्‍योंगगी प्रांत और पश्चिमी बंदरगाह शहर इंचियोन में रहने वाले नए संक्रमित लोगों की संख्‍या क्रमश: 895 और 181 थी. गैर महानगरीय क्षेत्र में भी वायरस फैल गया है. गैर राजधानी इलाकों में भी कोरोना वायरस के नए मामलों की संख्‍या 567 या कुल स्‍थानीय संचरण का 21.5 फीसद थी. विशेषज्ञों का कहना है कि यदि समय रहते ध्‍यान न दिया गया तो हालात बिगड़ भी सकते हैं. लोगों से कहा गया है कि वे घरों में ही रहें और सुरक्षित रहें. भीड़-भाड़ वाले स्‍थानों पर न जाएं. यहां बाजारों और अन्‍य स्‍थानों पर भी लोगों को सतर्क रहने को कहा गया है.

    ये भी पढ़ें : झारखंड में धान खरीद घोटाला: पहले किसानों के खाते में डाले पैसे, फिर बिना बताए निकासी

    ये भी पढ़ें : कोरोना को गंभीर होने से रोकेगी ये नई एंटीबॉडी, वैज्ञानिकों को मिली बड़ी सफलता

    सत्‍ताइस मामलों को विदेशों से आयात किया गया, इससे संयुक्‍त आंकड़ा 15,150 हो गया. चिकित्‍सा विभाग ने बताया कि 18 और मौतों की पुष्टि की गई है, जिससे मरने वालों की संख्‍या 2,892 हो गई. कुल मृत्‍यु दर 0.78 प्रतिशत थी. यहां गंभीर स्थिति में संक्रमित लोगों की संख्‍या 31 से बढ़कर 378 हो गई है. 26 फरवरी को सामूहिक टीकाकरण शुरू होने के बाद से देश ने कुल 41,26, 9453 लोगों या कुल आबादी का 80.4 प्रतिशत लोगों को कोविड‍-19 के टीके दिए हैं. यहां पूरी तरह से टीका लगाने वाले लोगों की संख्‍या 38895232 या जनसंख्‍या का 75.7 प्रतिशत थी.

    एक समय कोरोना वायरस के प्रकोप से चीन के बाद अगर कोई देश सबसे ज्यादा प्रभावित था तो वो था दक्षिण कोरिया. विश्व में कोरोना से संक्रमित लोगों की सबसे ज्यादा संख्या चीन में थी, उसके बाद दक्षिण कोरिया था. लेकिन यहां अधिकारियों ने कड़े कदम उठाए और हजारोंं चेक पाइंट बनाकर लोगों की जांच शुरू की. जो संक्रमित पाए गए उन्‍हें तत्‍काल आइसोलेशन में रखा गया और दवाएं आदि देकर उन्‍हें पूर्ण स्‍वस्‍थ किया गया. वहीं कोरिया रोग नियंत्रण एवं बचाव केंद्र (केसीडीसी) ने बताया कि वैक्‍सीन के आते ही पूरे देश में इसकी मुहिम को चलाया गया. सजगता और जांच के कारण यहां मौतों की संख्‍या बेहद कम रही.

    Tags: Coronavirus, COVID-19 CASES, South korea

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर