लाइव टीवी

कोरोना : सऊदी में सख्‍त कानून लागू, तोड़ने वाले विदेशी किए जाएंगे बाहर

News18Hindi
Updated: May 21, 2020, 5:41 PM IST
कोरोना : सऊदी में सख्‍त कानून लागू, तोड़ने वाले विदेशी किए जाएंगे बाहर
सऊदी अरब में अगर विदेशी नागरिक कानून तोड़ते हैं तो उन्‍हें देश से बाहर निकाल दिया जाएगा.

आंतरिक मंत्रालय का कहना है कि अगर दुकान में निर्धारित संख्या से अधिक लोग हैं, तो दुकानदार पर 5,000 सऊदी रियाल का जुर्माना लगाया जाएगा, जबकि दूसरी बार कानून का उल्‍लंघन करने पर जुर्माना दोगुना हो जाएगा और तीसरे मामले में जुर्माना तीन गुना हो जाएगा.

  • Share this:
रियाद. सऊदी अरब (Saudi Arabia) सरकार ने कोरोना वायरस (Corona Virus) की रोकथाम के लिए सख्‍त कानून लागू कर दिए हैं. 'अरब न्यूज़ एजेंसी' के मुताबिक सऊदी आंतरिक मंत्रालय ने सोशल डिस्‍टेंसिंग (Social Distancing) बनाए रखने के लिए सख्‍त गाइड लाइन जारी की हैं. इसमें भीड़ लगाने, मॉल और दुकानों के बाहर इकट्ठा होने पर भी पाबंदी लगाई गई है. सऊदी अरब के आंतरिक मंत्रालय का कहना है कि 'सऊदी अरब में विदेशी नागरिकों को देश से बाहर निकाल दिया जाएगा अगर वे कानून तोड़ते हैं और सजा पूरी होने के बाद भी उन्‍हें देश में कभी प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी.'

पांच से अधिक लोगों के एक जगह इकट्ठा होने पर प्रतिबंध
वहीं आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता ने सामाजिक दूरी के लिए किए गए उपायों के महत्व पर बल देते हुए कहा कि देश ने कोरोना के दौरान पांच से अधिक लोगों को एक जगह इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. आंतरिक मंत्रालय का कहना है कि अगर दुकान में निर्धारित संख्या से अधिक लोग हैं, तो दुकानदार पर 5,000 सऊदी रियाल का जुर्माना लगाया जाएगा, जबकि दूसरी बार कानून का उल्‍लंघन करने पर जुर्माना दोगुना हो जाएगा और तीसरे मामले में जुर्माना तीन गुना हो जाएगा.

सऊदी आंतरिक मंत्रालय के अनुसार अगर निजी सेक्‍टर की ओर से इसका उल्लंघन किया जाता है, तो उसे तीन महीने के लिए बंद कर दिया जाएगा, जबकि दूसरी बार उल्‍लंघन करने पर छह महीने के लिए बंद कर दिया जाएगा. आंतरिक मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि यदि कोई व्यक्ति सार्वजनिक सभा में भाग लेता है या आयोजित करता है, तो इसे कानून का उल्लंघन माना जाएगा, जिसके लिए उस पर जुर्माना लगाया जाएगा. सऊदी स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 62,500 से अधिक है और अब तक 300 से अधिक लोग मारे गए हैं.



ये भी पढ़ें -PAK : जेल में कैद महिला का आरोप, 'हमें अफसरों को खुश करने को कहा जाता है'



                 PAK : कोरोना मरीज समझ कर बीमार पत्‍नी को कर लिया भर्ती, पति पहुंचा अदालत

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मिडिल ईस्ट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 5:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading