ब्रिटेन की महारानी तक पहुंचा कोरोना का खतरा, एहतियातन दूसरे महल भेजा गया

ब्रिटेन की महारानी तक पहुंचा कोरोना का खतरा, एहतियातन दूसरे महल भेजा गया
महारानी फिलहाल विंडसर पैलेस में अपने पति प्रिंस फिलिप के साथ रह रही हैं.(फाइल फोटो)

महारानी (93) को ऐहतियात के तौर पर गुरुवार को महल से अनिश्चितकाल के लिये विंडसर पैलेस (Windsor Palace) भेज दिया गया था और उनके सभी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम रद्द कर दिये गए थे. ऐसी खबर है कि वह स्वस्थ (Healthy) हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
लंदन. बकिंघम पैलेस (Buckingham Palace) के एक शाही सहायक (Royal Assistant) में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की पुष्टि हुई है. जबकि महारानी एलिजाबेथ द्वितीय (Queen Elizabeth II) अपने लंदन (London) स्थित घर पर थीं.

महारानी (93) को एहतियात के तौर पर गुरुवार को महल से अनिश्चितकाल के लिये विंडसर पैलेस (Windsor Palace) भेज दिया गया था और उनके सभी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम रद्द कर दिये गए थे. ऐसी खबर है कि वह स्वस्थ (Healthy) हैं.

सहायक के संपर्क में आए बाकी कर्मचारी किए गए अलग
ब्रिटिश मीडिया के मुताबिक यह पता नहीं है कि संक्रमित शाही सहायक महारानी (Queen) के कितना करीब था लेकिन शाही आवास के ऐसे सभी कर्मचारी जो उस सहायक के संपर्क में थे इस मामले के सामने आने के बाद पृथक रह रहे हैं.



‘द सन’ ने एक शाही सूत्र के हवाले से कहा, “महारानी के विंडसर (Windsor) रवाना होने से पहले यह सहायक संक्रमित मिला था.”



बकिंघम पैलेस ने इन खबरों पर टिप्पणी करने से किया मना
इस सहायक की पहचान जाहिर नहीं की गई है और माना जा रहा है कि वह इस वायरस (Virus) से पिछले हफ्ते के शुरू में संक्रमित पाया गया था.

बकिंघम पैलेस (Buckingham Palace) ने इन खबरों पर टिप्पणी करने से इनकार किया है लेकिन कहा कि वह कोविड-19 (Covid-19) महामारी के मद्देनजर जारी परामर्श में बताए गए सभी ऐहतियाती कदम उठा रहा है.

ब्रिटेन में कोरोना वायरस से अब तक हो चुकी हैं 177 मौतें
ब्रिटेन ने करीब 15 लाख लोगों की कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के लिहाज से अधिक संवेदनशील होने की पहचान की है और उन्हें कम से कम 12 हफ्तों के लिए घरों में रहने को कहा है.

ब्रिटेन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने हडि्डयों या खून के कैंसर (Cancer) के मरीजों, फेफड़ों और पाचन तंत्र को नुकसान पहुंचाने वाले सिस्टिक फाइब्रोसिस या अंग प्रतिरोपण कराने वाले मरीजों को घरों में रहने की सलाह दी है. ब्रिटेन (Britain) के सामुदायिक मंत्री रॉबर्ट जेनरिक ने एक बयान में कहा, 'लोगों को घरों में रहना चाहिए.' ब्रिटेन में कोरोना वायरस से 177 लोगों की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ें: कोरोना: ब्रिटेन ने इन 'ख़ास' 15 लाख लोगों से 3 महीने तक घर में रहने को कहा
First published: March 22, 2020, 11:10 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading