Corona in Hong Kong: हांगकांग में कोरोना की नई लहर, दो दिन के लिए लगा लॉकडाउन

फोटो सौ. (Reuters)

फोटो सौ. (Reuters)

हांगकांग में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए यहां दो दिन के लिए लॉकडाउन (Hong Kong) लगा दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2021, 5:15 PM IST
  • Share this:
हांगकांग. हांगकांग में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण की बढ़ती रफ्तार ने कारण यहां लॉकडाउन (Hong Kong) लगा दिया गया है. हजारों निवासियों को घरों में रहने को कहा गया है. अधिकारी कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने की पूरी मशक्कत में जुटे हुए हैं. अधिकारियों ने मल्टीपल सोसायटी में रहने वाले करीब 10 हजार लोगों को अंदर ही रहने को कहा है. शहर में पहली बार लॉकडाउन लगाया गया है.

अधिकारियों ने कहा है कि लोग तबतक अपने घरों में रहें जबतक कि सभी कोरोना का टेस्ट नहीं हो जाता है. उन्होंने कहा कि अगले 48 घंटे में सभी लोगों का कोरोना टेस्ट किया जाएगा ताकि जिले में कोरोना का खात्मा किया जा सके. हेल्थ मिनिस्टर सोपिया चान ने कहा कि निवासियों को अपने परिसरों के अंदर रहना होगा ताकि दूसरों में संक्रमण न फैले और वे ऐसा टेस्ट के रिजल्ट आने तक करें.

बता दें कि हांगकांग में पहली बार पूरी तरह से लॉकडाउन लगा है. सरकार ने करीब 3,000 कर्मचारियों को लॉकडाउन को पूरी तरह से सफल बनाने के लिए सड़कों पर उतार दिया है. ये कर्मचारी 150 हाउस ब्लाक की निगरानी करेंगे. चीन से कोरोना फैलने के बाद हांगकांग ने कई ऐहतियाती कदम उठाए थे, जिसके कारण यहां कोरोना का उतना कहर नहीं बरपा था.

ये भी पढ़ें: Corona in Wuhan News: एक साल पहले जहां शुरू हुआ कोरोना और लॉकडाउन जान लीजिए अब वहां का हाल
हांगकांग में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 10 हजार के करीब था जबकि 170 लोगों की इस जानलेवा वायरस से मौत हुई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज