Home /News /world /

कोरोना वायरस का असर : सरहद बंद होने से पाकिस्‍तानी नागरिक ईरान में फंसे

कोरोना वायरस का असर : सरहद बंद होने से पाकिस्‍तानी नागरिक ईरान में फंसे

जहां एक तरफ पाक नागरिक ईरान में फंसे हुए हैं, वहीं पाकिस्‍तान में ईंधन की कीमतों में भी इजाफा हो गया है.

जहां एक तरफ पाक नागरिक ईरान में फंसे हुए हैं, वहीं पाकिस्‍तान में ईंधन की कीमतों में भी इजाफा हो गया है.

वहीं सरहद बंद होने से पाकिस्‍तान में ईंधन के दाम भी बढ़ गए हैं. जहां पेट्रोल की कीमत में 60 रुपये प्रतिलीटर बढ़ोतरी हुई है, वहीं एलपीजी गैस की कीमत में 80 रुपये प्रतिकिलो का इजाफा हुआ है.

    पाकिस्‍तान सरकार ने पाक-ईरान सरहद की बंदिश की वजह से ताफ्तान 9Taftan) में फंसे 300 से ज्‍यादा ईरानी व्‍यापारियों और ड्राइवरों को देश वापस भेज दिया, जबकि ईरान की हद में फंसे पाकिस्‍तानी कारोबारी और ड्राइवर वतन वापसी की प्रतीक्षा में हैं. सरहद को बंद कर देने की वजह से ईरान (Iran) से आयात होने वाली चीजों पर निर्भर रहने वाले सरहद के समीप के इलाकों में रोजमर्रा की चीजों और ईंधन की कीमतों में इजाफा हो गया है. जहां पेट्रोल की कीमत में 60 रुपये प्रतिलीटर और एलपीजी गैस की कीमत में 80 रुपये प्रतिकिलो का इजाफा हुआ है.

    ईरान में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के मद्देनजर पाकिस्‍तान (Pakistan) ने ईरान के साथ अपनी सरहद तीन दिन से बंद कर रखी है. वहीं ईरानी नागरिकों ने अपने देश वापस जाने की अनुमति न मिलने पर ताफ्तान में सरहद के गेट के करीब प्रदर्शन भी किया. हालांकि इसके बाद ईरानी व्‍यापारियों और ड्राइवरों को ईरान जाने की अनुमति दे दी गई.

    इस बारे में एडिशनल डिप्‍टी कमिश्‍नर बादल खान दश्‍ती (Badal Khan Dashti) ने 'उर्दू न्‍यूज' को बताया कि 'पाक-ईरान सरहद करीब साढ़े चार घंटों के लिए सिर्फ ईरानी नागरिकों को वापस ईरान भेजने के लिए खोली गई थी.' वहीं सरहद के दूसरी ओर दर्जनों पाकिस्‍तानी नागरिक फंसे हुए हैं. इस बारे में कोएटा से संबंध रखने वाले पाकिस्‍तान के ड्राइवर सज्‍जाद बलोच ने बताया कि 'हम यहां तीन 3-4 से फंसे हुए हैं, हमें अपनी सरकार अपने देश वापस आने नहीं दे रही है.'

    वहीं कहा गया है कि तेहरान से आए पाकिस्‍तानी दूतावास के एक अधिकारी ने पाकिस्‍तानी नागरिकों से मुलाकात की और उन्‍हें बताया कि 'पाकिस्‍तान में प्रबंध हो जाने के बाद ही उन्‍हें वापस जाने दिया जाएगा. ऐसा कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए किया जा रहा है.'

    ये भी पढ़ें - पाकिस्‍तान को 'ग्रे लिस्‍ट' में रखने को अंतरराष्‍ट्रीय साजिश करार दिया गया

                   दिल्ली हिंसा पर अमेरिकी सांसदों ने जताई गहरी चिंता


    undefined

    Tags: Imran khan, Iran, Pakistan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर