ऑस्ट्रेलिया में बढ़ सकते हैं corona के मामले, 5-10 प्रतिशत लोगों में हो सकता है संक्रमण

ऑस्ट्रेलिया में बढ़ सकते हैं corona के मामले, 5-10 प्रतिशत लोगों में हो सकता है संक्रमण
कॉन्सेप्ट इमेज (फाइल फोटो)

दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के स्वास्थ्य मंत्री स्टीफन वाडे ने बताया कि यह सोचकर तैयारी की जा रही कि आने वाले पांच से 10 प्रतिशत लोगों में कोरोना संक्रमण (Corona) हो सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 27, 2020, 10:16 PM IST
  • Share this:
कैनबरा. ऑस्ट्रेलिया में अगले कुछ दिनों में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामले बढ़ने की आशंका है क्योंकि मुंबई शहर सहित अन्य देशों से सैकड़ों की संख्या में लोग यहां आने वाले हैं. इस सप्ताहांत भारत के मुंबई से कम से कम 300 लोग एडेलेड आने वाले हैं ,वहीं दक्षिण अमेरिका और इंडोनेशिया से सैकड़ों की संख्या में लोग आने वाले हैं. विदेशों से आने वाले लोगों को 14 दिन क्वारेंटाइन (Quarantine) में रहना होगा. और क्वारेंटाइन की अवधि समाप्त होने के पश्चात इनकी जांच की जाएगी.

दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के स्वास्थ्य मंत्री स्टीफन वाडे ने बताया कि यह सोचकर तैयारी की जा रही कि आने वाले पांच से 10 प्रतिशत लोगों में संक्रमण हो सकता है. इससे पहले इंडोनेशिया और अन्य देशों से लोगों के आने से संक्रमण के मामले बढ़े थे. मेलबर्न में शुक्रवार को संक्रमण के 30 नए मामले सामने आए थे. देश में संक्रमण के 7,600 मामले हैं और 104 लोगों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें: 'Covid-19 की गंभीर जटिलताओं को रोक सकते हैं बचपन में लगाए जाने वाले टीके'



इटली में कोविड-19 से 30 और लोगों की मौत
वहीं, इटली में कोरोना वायरस संक्रमण से शुक्रवार को 30 और लोगों की मौत होने के बाद इस महमारी से देश में मरने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 34,708 हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक शुक्रवार को हुई 30 मौतों में 16 मौतें लोम्बार्डी में हुई हैं, जहां अब भी प्रतिदिन सर्वाधिक संख्या में नये मामलों का सामने आना जारी है. मंत्रालय के मुताबिक बृहस्पतिवार से देश में संक्रमण के 259 नये मामले सामने आए हैं और इसके साथ कुल मामले बढ़ कर 2,39,961 हो गये. कुल मृतक संख्या 34,708 है. इस बीच, इटली के प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंते ने कहा कि देश में 14 सितंबर से छात्र कक्षाओं में उपस्थित हो सकेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading