अपना शहर चुनें

States

Corona Virus: वुहान के अस्पताल से डिस्चार्ज हुआ कोरोना वायरस का आखिरी मरीज, डॉक्टर की ये तस्वीर हुई वायरल

चीन में पहली बार एक शख्स ने कोरोना वायरस को लेकर सरकार से सवाल पूछने कि हिम्मत दिखाई है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
चीन में पहली बार एक शख्स ने कोरोना वायरस को लेकर सरकार से सवाल पूछने कि हिम्मत दिखाई है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

चीन (China) में बुधवार को Corona Virus संक्रमण के चलते 11 लोगों की मौत के साथ ही यह आंकड़ा 3,169 तक पहुंच गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 13, 2020, 9:05 AM IST
  • Share this:
बीजिंग. चीन में फैले कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण के मामलों से तेजी से कमी आई है. बीते साल दिसंबर से शुरू हुए इसके संक्रमण के चलते चार महीने से अस्पातलों में मरीजों की लंबी लाइन लगी थी. ऐसे में कई डॉक्टरों ने छुट्टी तक नहीं ली और दिन-रात मरीजों के इलाज में लगे रहे. कुछ ऐसे मामले सामने आए जब डॉक्टर खुद इस वायरस से संक्रमित हो गए. इसी बीच सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है. इसमें चीन के हुबेई (huawei ) प्रांत स्थित वुहान (Wuhan) के एक अस्पताल में कोरोना वायरस के आखिरी मरीज के डिस्चार्ज होने के बाद के हालात दिख रहे हैं.

वायरल तस्वीर में आप देख सकते हैं कि आखिरी मरीज डिस्चार्ज होने के बाद डॉक्टर बेड पर राहत की मुद्रा में दिख रहे हैं. वायरल तस्वीर के कैप्शन में लिखा गया है- 'वुहान के अस्पताल से आखिरी मरीज डिस्चार्ज होने के बाद डॉक्टर शियांल लाइंग खाली बेड पर लेटे हुए हैं.' बता दें चीन में बुधवार को संक्रमण के चलते 11 लोगों की मौत के साथ ही यह आंकड़ा 3,169 तक पहुंच गया.

'कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 15 नए मामले सामने आए'
कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित वुहान में पहली बार संक्रमण का आंकड़ा आठ नए मामलों के साथ गिरकर एकल संख्या में पहुंचा. चीन की राष्ट्रीय स्वास्थ्य समिति ने गुरुवार को बताया कि चीन की मुख्यभूमि पर बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 15 नए मामले सामने आए. चीन में विदेशों से आए लोगों में कोविड-19 के कुल मामलों में बढ़ोतरी हुई है, जो बुधवार को बढ़कर 85 तक पहुंच गए.





बता दें कि यह संक्रमण पहली बार पिछले साल दिसंबर में चीन के वुहान शहर में सामने आया था. कोविड-19  (Covid 19) संक्रमण अब दुनिया के 115 देशों में फैल चुका है और विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने इसे महामारी घोषित किया है.

यह भी पढ़ें: कनाडा के PM ट्रूडो की पत्नी भी कोरोना की शिकार, खुद को कमरे में किया बंद
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज